Elections

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में रिपब्लिक भारत के सवाल पर भड़के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं ने कैमरामैन को दिया धक्का: देखें VIDEO

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में ईडी की चार्जशीट में मिशेल के सनसनीखेज खुलासे पर राहुल गांधी से सवाल करने से रिपब्लिक भारत को रोक दिया दिया। 

रिपब्लिक भारत के रिपोर्टर दिनेश मोर्या ने पुणे के कार्यक्रम के बाद राहुल गांधी से संपर्क किया , तो उनकी टीम जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे उन्होंने दिनेश को सवाल पूछने से रोक दिया। 

राहुल गांधी की टीम के सदस्य रिपबल्कि भारत के कैमरा मेन को भी धक्का दे दिया और कहा कि रिपब्लिक भारत को कोई सवाल पूछने की अनुमति नहीं थी और क्या उनके पास परमिशन है।  

रिपोर्टर- राहुल जी, ईडी ने चार्जशीट में अहमद पटेल का नाम लिया है...अगस्ता वेस्टलैंड केस में...राहुल जी, क्या आप इसपर बोलना चाहेंगे? 

कांग्रेस कार्यकर्ता- क्या कर रहे हो यार....ऐसा क्यों कर रहे हो...आपको बुलाया है क्या? आपको परमिशन था क्या? आपको अलॉउड ही नहीं है..
 

इससे पहले सैप पित्रोदा ने भी रिपबल्कि टीवी के सावालों का जवाब देने से इनकार कर दिया था। बता दें  रिपब्लिक भारत के पास चार्जशीट की एक्सक्लूसिव दस्तावेज मौजूद है। इसमें दलाल मिशेल ने अपने गुनाह के सारे राज़ उगले है। 

R. भारत के पास मौजूद एक्सक्लूसिव दस्तावेज में मिशेल ने एक से बढ़कर एक खुलासे किए है। मिशेल ने मिसेज गांधी का नाम लिया और यह माना कि वह मिसेज गांधी को 86-87 से जानता है । 

सनसनीखेज खुलासे करते हुए दलाल मिशेल ने यह भी माना की उसने डील के लिए 18.2 मिलियन यूरो की दलाली ली। सौदे में कुल 70 मिलियन यूरो की दलाली दी गई थी। मिशेल के साथ दलाल के तौर पर कांग्रेस के बड़े मंत्रियों के संपर्क में थे। पीएम के साथ मीटिंग दलाल फिक्स करते थे।  उसने माना की दलाल सीसीएस की मीटिंग भी फिक्स करवाते थे।  

चार्जशीट के अनुसार अगस्ता हेलीकॉप्टर केस पर पूरा खुलासा करते हुए दलाल मिशेल ने माना कि AP का मतलब अहमद पटेल और FAM का मतलब फैमिली है।

बता दें कि क्रिश्चियन मिशेल पर अगस्ता-वेस्टलैंड डील में 36,00 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग करने और रिश्वत लेने का आरोप है। मिशेल बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में उन 3 बिचौलियों में से एक हैं, जिनके खिलाफ जांच की जा रही है। गुइदो हाश्के और कार्लो गेरेसा भी इस घोटाले में शामिल हैं।

मिशेल (57) को हेलीकॉप्टर सौदे के मामले में संयुक्त अरब अमीरात द्वारा प्रत्यार्पित किये जाने के बाद भारत लाया गया था। फिलहाल वह यहां तिहाड़ जेल में बंद है।
 

DO NOT MISS