Elections

राहुल गांधी का मुस्लिम लीग के साथ सीक्रेट एजेंडा- योगी आदित्यनाथ

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए कहा कि केरल में उनका देश का विभाजन कराने वाले संगठन मुस्लिम लीग के साथ सीक्रेट एजेंडा है ।

योगी ने कहा, ‘‘देश को सैकडों वर्षों बाद 1947 में स्वतंत्रता मिली । लेकिन स्वतंत्रता की पूर्वसंध्या पर हमने देश का दुर्भाग्यपूर्ण विभाजन भी देखा । यह मुस्लिम लीग ही थी जिसने विभाजन करवाया ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज राहुल गांधी ने केरल में एक सीट से नामांकन भरा है जहां उनका मुस्लिम लीग के साथ एक सीक्रेट एजेंडा है । यह वही संगठन है जो देश के विभाजन के मूल में था । ’’ उत्तराखंड में पहले चरण में 11 अप्रैल को हो रहे चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने पूछा कि कांग्रेस और मुस्लिम लीग के बीच का सीक्रेट एजेंडा देश को कहां ले जाने वाला है और कांग्रेस देश में किस तरह का वातावरण बनाना चाहती है ।

योगी ने कहा कि अपने घोषणापत्र में सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफस्पा) में बदलाव का वादा कर कांग्रेस सुरक्षा बलों को कमजोर करना चाहती है योगी ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी आत्मा और जमीर देशद्रोहियों एवं अलगाववादियों के हाथों गिरवी रख दी है तथा वह अलगाववादी और आतंकियों के इशारे पर काम कर रही है जो उसके घोषणा पत्र से भी स्पष्ट है ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अफस्पा में बदलाव का वादा कर सुरक्षा बलों के हाथ बांधना चाहती है और उन्हें कमजोर करना चाहती है । उन्होंने इसे देश की सीमा पर रहने वाले और आतंकवाद से निपटने वाले देश सेवकों के प्रदेश उत्तराखंड का घोर अपमान करने का पाप बताते हुए कहा कि उत्तराखंड के हर गांव और हर बस्ती से एक न एक बेटा देश की सेवा में लगा है। उन्होंने अपने चुनावी घोषणापत्र में देशद्रोह की धारा 124ए को ही समाप्त करने का वादा करने के लिये भी कांग्रेस की कडी आलोचना की और कहा कि वह देशद्रोहियों की समर्थक है ।

उन्होंने कांग्रेस से सावधान रहने की सलाह देते हुए कहा कि जो दल देशद्रोह की धारा खत्म करने की बात करता है वह देश का दुश्मन है और देश की एकता और अखंडता के लिए सबसे बड़ा खतरा है। योगी ने आज काशीपुर के अलावा उत्तराखंड के रूडकी में भी रैली को संबोधित किया ।

DO NOT MISS