Elections

राहुल गांधी ने PM मोदी पर किया हमला, पूछा- मुख्यमंत्री के बेटे का कालाधन कब वापस लाएंगे?

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशों से काला धन वापस लाने का वादा किया था. वो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के बेटे का विदेशी बैंक में जमा काला धन कब लाएंगे?

राज्य के उत्तरी क्षेत्र सरगुजा जिले के दरीमा गांव में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पनामा पेपर में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम आने के बाद उन्हें जेल जाना पड़ा. लेकिन पनामा पेपर में मुख्यमंत्री के बेटे अभिषेक सिंह का नाम आया तो उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई.

गांधी ने कहा कि मोदी ने कहा, 'कि काले धन के खिलाफ लड़ाई लड़नी है. उन्होंने कहा था कि स्विस बैंक में लोगों का पैसा है, उसे वापस लाएंगे. तो ये मुख्यमंत्री के बेटे हैं जिन्होंने पनामा के बैंक एकाउंट में पैसा जमा किया है. वो कब आएगा? मुख्यमंत्री के बेटे का पैसा कब वापस आएगा, इस बारे में क्यों नहीं कहते हैं?'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि चौकीदार बनाओ. भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना है लेकिन जब चौकीदार जी यहां आते हैं तो तब मुख्यमंत्री रमन सिंह के भ्रष्टाचार को लेकर चुप रहते हैं. राज्य में ‘नान’ (नागरिक आपूर्ति निगम) घोटाला हुआ. डायरी में मुख्यमंत्री रमन सिंह का नाम है. लिखा है डाक्टर साहब को पैसा दिया. सीएम मैडम को पैसा दिया है. ये सीएम मैडम मुख्यमंत्री की पत्नी हैं जिनके साथ मोदी जी ने छत्तीसगढ़ में मंच साझा किया है.

राहुल ने राफेल विमान खरीद मामले को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राफेल विमान को 1600 करोड़ रुपए में क्यों खरीदा जबकि यूपीए सरकार में एक विमान की कीमत 526 करोड़ तय की गई थी. विमान निर्माण की जिम्मेदारी हिंदुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड से छीनकर अंबानी को क्यों दी गई. क्यों तीस हजार करोड़ रुपए अनिल अंबानी को दिए गए?

उन्होंने कहा कि पहले नारा लगाया जाता था अच्छे दिन, जनता कहती थी आएंगे. लेकिन अब जनता नारे लगाती है, ‘‘चौकीदार चोर है.’’ मोदी जी अब कम से कम आप अपनी चुप्पी तोड़िए. अपने मित्र अनिल अंबानी के बारे में और राफेल के बारे में बोल दीजिए.

गांधी ने किसानों के मुद्दे को लेकर कहा कि राज्य के प्रत्येक विकास खंड में खाद्य प्रसंस्करण इकाई लगाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि वो छत्तीसगढ़ को हिंदुस्तान का कृषि केंद्र बनाना चाहते हैं. आपकी सब्जी, आपका फल, आपका अनाज सिर्फ छत्तीसगढ़ में न बिके. ये दुनिया के अन्य देशों में भी बिके.

गांधी ने कहा कि नोटबंदी का पहला उद्देश्य काले धन को सफेद करना और दूसरा उद्देश्य ईमानदार लोगों की जेब से पैसा निकालकर कुछ अमीर लोगों का कर्ज माफ करना था.

राहुल गांधी ने आज राज्य में तीन रैलियों को संबोधित किया.

गौरतलब है, छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए 12 नवंबर को मतदान हुआ था. इस महीने की 20 तारीख को दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए मतदान होगा. 11 दिसंबर को मतों की गिनती होनी है.

DO NOT MISS