Elections

बच्चों के स्वास्थ्य की अनदेखी कर अपनी ‘‘मार्केटिंग’’ में जुटी है शिवराज सरकार - राहुल गांधी

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार की निंदा करते हुए कहा कि बच्चे कुपोषण से मर रहे हैं लेकिन प्रदेश भाजपा सरकार बच्चों के स्वास्थ्य की फिक्र करने के बजाय अपनी ‘‘मार्केटिंग’’ करने में लगी हुई है.

श्योपुर के मेला मैदान में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए गांधी ने कहा, ‘‘यहां बच्चे मरते हैं, कुपोषण है. इसके बारे में भाजपा सरकार कुछ नहीं करेगी. मगर बस अपनी मार्केटिंग (प्रचार) करती है. मुख्यमंत्री के इश्तहार लगेंगे. इधर-उधर फोटो लगेगी. मगर जब यहां बच्चा मरता है तो मुख्यमंत्री कुछ नहीं करेगें.’’

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश का श्योपुर जिला बच्चों में कुपोषण के लिये कुख्यात है.

यह भी पढ़ें- गोवा: सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो विधायक ने थामा BJP का दामन..

मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और राहुल गांधी ग्वालियर और चंबल संभाग के दो दिवसीय चुनावी दौरे पर आये हुए हैं. गांधी ने कहा कि चुनाव का समय है और मध्यप्रदेश के सामने दो-तीन मुख्य समस्याएं हैं. कुपोषण, भूख की समस्या है. किसानों की और युवाओं को रोजगार की समस्या है. यहां 15 साल से भाजपा सरकार ने दिखा दिया कि वह न युवाओं के लिये, न ही किसानों के लिये काम करते हैं.

यह भी पढ़ें- नितिन गडकरी के बयान पर राहुल गांधी का तंज- कांग्रेस नहीं करेगी झूठे वादे, जो कहेंगी वो करके दिखाएगी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 15 लाख रुपये आपके खाते में डालने जैसे झूठे वादे वह नहीं करेगे. लेकिन वह यह कहना चाहते हैं कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ कर दिया जायेगा .

गांधी ने कहा कि आपने 15 साल इनको :मप्र भाजपा: देख लिया. अब कांग्रेस का मौका दिजिये. हमारे नेता कमलनाथ के पास अनुभव है. सिंधिया के पास ऊर्जा है. कांग्रेस पार्टी मिलकर काम करेगी और मध्यप्रदेश में उद्योग लगाये जायेंगे और खाद्य प्रसंस्करण खेत के पास लगाये जायेंगे .

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर हमारा मुख्यमंत्री 24 घंटे में से 18 घंटे युवाओं के लिये काम करेगा और युवाओं के लिये रोजगार बढ़ाया जायेगा.

( इनपुट- भाषा )

DO NOT MISS