Elections

प्रियंका के राजनीति में एंट्री पर बोले CM योगी- 'नहीं पडे़गा BJP की संभावनाओं पर असर'

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा के राजनीति में प्रवेश से लोकसभा चुनावों में भाजपा की संभावनाओं पर राज्य में कोई असर नहीं पडे़गा ।

योगी ने पीटीआई—भाषा से कहा, 'कांग्रेस ने उन्हें :प्रियंका: इस बार पार्टी महासचिव :पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी: बनाया है । यह उस पार्टी :कांग्रेस: का अंदरूनी मामला है । पूर्व में भी वह कांग्रेस के लिए प्रचार कर चुकी हैं और इस बार भी इससे :भाजपा को: कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है ।'

उन्होंने सपा—बसपा गठबंधन पर कहा कि यह गठबंधन पहले ही विवादों में उलझ चुका है ।

रविवार को चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद अपने पहले साक्षात्कार में योगी ने कहा कि नया नया बना :सपा—बसपा: गठबंधन पहले ही विवादों में उलझ गया है । यह :गठबंधन: और कुछ नहीं बल्कि 'हौवा' है ।

यह भी पढ़ें - Lok Sabha 2019 | इलाहाबाद से वाराणसी तक नौका से ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ निकालेंगी प्रियंका गांधी

मुख्यमंत्री ने एयर स्ट्राइक, राम मंदिर और गो हत्या जैसे मुद्दों पर किये गये तमाम सवालों का जवाब दिये ।

वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी आगमी चुनाव को ध्यान में रखते हुए हवा को कांग्रेस के हक में करने की कवायत में जुट गई हैं। महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 18 मार्च से इलाहाबाद से नौका के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ की शुरुआत करेंगी। इसका समापन अगले दिन (19 मार्च को) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला के मुताबिक प्रियंका अपनी दो दिवसीय यात्रा में करीब 140 किलोमीटर का सफर तय करेंगी और इस दौरान विभिन्न स्थानों पर वह कार्यकर्ताओं और समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से मुलाकात करेंगी।

प्रियंका के लिए 19 मार्च की शाम को वाराणसी के मशहूर अस्सी घाट पर एक स्वागत समारोह भी रखा गया है और वह 20 मार्च को दिल्ली रवाना होने से पहले काशी विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगी।

 प्रियंका का 20 मार्च को काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगी और फिर दिल्ली रवाना होंगी। गौरतलब है कि 23 जनवरी को कांग्रेस की महासचिव-प्रभारी नियुक्त होने के बाद से प्रियंका पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से लगातार मुलाकात कर रही हैं।

DO NOT MISS