Elections

कांग्रेस को बड़ा झटका- प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी से दिया इस्तीफा , कार्यकर्ताओं की 'बदसलूकी' से थीं नाराज

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की सरगर्मी के बीच कांग्रेस को एक झटका देने वाला मामला सामने आया है, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी छोड़ दी है। प्रियंका ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपना बायो भी चेंज कर लिया है। इससे पहले उन्होंने अपनी प्रोफाइल में 'राष्ट्रीय प्रवक्ता कांग्रेस' जोड़ा हुआ था। अब उन्होंने अपने आधिकारीक ट्विटर प्रोफाइल में खुद को कॉलमिस्ट-ब्लॉगर-मदर बताया है। वहीं सूत्रों की माने तो प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना के संपर्क में हैं। 

बता दें कि प्रियंका ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस के लिए मेहनत करने वाले नेताओं की जगह गुंडों को तरजीह दी जा रही है। जो महिलाओं के साथ बदसलूकी करते हैं। प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर लिखा कि जो लोग मेहनत कर अपनी जगह बना रहे हैं, उनके बदले ऐसे लोगों को तवज्जों मिल रही है। पार्टी के लिए मैंने गालियां और पत्थर खाए हैं, लेकिन उसके बावजूद पार्टी में रहने वाले नेताओं ने ही मुझे धमकियां दीं ।

प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि जो लोग मुझे धमकियां दे रहे थे, वह बच गए हैं। इनका बिना किसी कड़ी कार्रवाई के बच जाना काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं। 

आपको बता दें कि प्रियंका चतुर्वेदी ने एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए इस मैसेज को लिखा, इसके साथ एक चिट्ठी भी जुड़ी हुई है जारी चिट्ठी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मथुरा में जब प्रियंका चतुर्वेदी पार्टी की तरफ से राफेल विमान सौदे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आई थीं, तब स्थानीय कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदसलूकी की. इसके बाद सभी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई थी।

चिट्ठी के अनुसार, उत्तर प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया की सिफारिश के बाद इन कार्यकर्ताओं को बहाल किया गया है। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हैं और लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी हैं।

आपको बता दें कि प्रियंका चतुर्वेदी मूल रूप से उत्तर प्रदेश से हैं, हालांकि अब उनका परिवार मुंबई में रहता है और वहां का ही निवासी हैं।


 

DO NOT MISS