Elections

PM Modi Interview | नामांकन के बाद विपक्ष और बिखरेगा : चुनाव से पहले PM मोदी की भविष्यवाणी

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नंबर वन न्यूज नेटवर्क रिपब्लिक टीवी को धमाकेदार इंटरव्यू दिया। रिपब्लिक भारत के एडिटर इन चीफ़ अर्नब गोस्वामी से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019, राफेल लड़ाकू विमान सौदा, पाकिस्तान , इमरान खान , चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन और 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन से जुड़े हर सवाल का बड़ी बेबाकी से जवाब दिया। 

इस चुनावी इंटरव्यू में पीएम मोदी ने यह भी भविष्यवाणी कर दी कि नामांकन के बाद विपक्ष और बिखरेगा।  

पीएम मोदी ने कहा देश की जनता इस प्रकार से निर्णय नहीं करती है । अगर आप इसी प्रकार की अर्थमेटिक को जाते तो 2014 में जाते हैं तो पुर्ण बुहतम के साथ हमारी सरकार नहीं बनती .. अगर आप इसी अर्थमेटिक के सात जाते हैं तो हम इसके बाद हम इतने राज्य में चुनाव जीते हैं वह नहीं जीतते ..

पीएम मोदी ने आगे कहा 'अगर बारीकी से देखेंगे तो 2014 की तुलना में विपक्ष ज्यादा बिखरा हुआ है। नामांकन हो जाने दीजिए आप खुद ही इसे देख लेना । बताइए आंध्र में समझौता हुआ क्या ? बंगाल में हुआ क्या? कम्युनिस्ट पार्टी से हुआ क्या . केरल में हुआ क्या ? उड़ीसा में हुआ क्या ? कोई जगह है जहां हुआ ?'

पीएम मोदी ने कहा 'चुनाव के बाद कैसे हो सकता है। जब वह आज एक दूसरे को निचा गिराने का कोई मौका नहीं छोड़ते। आप सबका बयान देख लीजिए ।

पीएम मोदी ने आगे कहा 'जहां तक मुझे बहार रखने की बात है वह तब ना जब देश की जनता नरेंद्र मोदी को कम सीटें दे तब की बात हैं न? जब देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को सबसे ज्यादा सीट देना तय कर लिया है.. फिर क्या होगा? परिणाम तो निश्चित है। उसमे ifs .. but है ही नहीं ? देश की जनता ने पुर्ण बहुमत की सरकार और NDA को 300 प्लस की सरकार बनाने का संकल्प कर लिया है जी । ''

वहीं देश के रक्षा सौदो पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा पुरानी सरकारों की जो एक मैकेनिजम था कुछ न कुछ मलाई खाने का , जिसकी चर्चा हर केस में हुई है. जैसे की जल हो , थल हो , नव हो हर सौदो में हुई है। मैं ईमानदारी के साथ गवर्नमेंट टू गवर्नमेंट सौदा करके देश को ट्रांसपेरैंसी के साथ देश की सेना को आधुनिक बनाने में काम किया हूं। दूसरा हो सके उतना जल्दी मैक इन इंडिया के पथ पर हूं। आपने देखा होगा अभी एक राइफल बनाने का कारखान शुरु किया गया। आपने देखा होगा हमारी जो टेंक है धनुष, उसे देश की सेना को जल्द ही समर्पित करने वाले हैं।