Elections

असम से PM मोदी की दहाड़, कहा- 'लटकाने और भटकाने में तो कांग्रेस को मास्टरी हासिल है'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

देश की सत्ता के सबसे बड़े सिंहासन के लिए होने वाले सबसे बड़े चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। सभी सियासी दल अपनी-अपनी पूरी ताकत झोंकने में जुटे हुए हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी पार्टी बीजेपी को विजय का परचम फहराने के लिए और जीत का सेहरा बांधने के लिए कमर कस ली है।

इसके मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक के बाद एक ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। शनिवार को उन्होंने असम के मोरान से हुंकार भरी और जनसभा को संबोधित किया। 

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आपके विश्वास के कारण ही मैं देश के, असम के गरीब, वंचित, पीड़ित आदिवासी बहन-भाइयों के जीवन को बदलने का प्रयास कर पाया हूं।

उन्होंने ये भी कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी असम के केवल 40% घरों में बिजली पहुंची थी। लेकिन आज लगभग हर घर तक बिजली पहुंच गयी है। ये सब आपके आशीर्वाद से ही संभव हुआ है।

प्रधानमंत्री ने बताया कि असम के 27 लाख परिवारों को हर वर्ष 5 लाख तक का मुफ्त इलाज, करीब 50 लाख मुद्रा लोन देकर लाखों युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ना आपके साथ के कारण हुआ है। असम के 5 लाख गरीबों को पक्के घर देना भी आपके आशीर्वाद के कारण हो पाया है।

योजनाओं की जानकारी देते हुए पीएम ने कहा कि पांच लाख तक की आय को टैक्स फ्री करना भी आपके आशीर्वाद से हुआ है। असम की सांस्कृतिक विरासत की रक्षा हो या घुसपैठियों को बाहर करना हो, ये सब आपके आशीर्वाद से हो पाया है।

पीएम मोदी ने कहा, 'असम के लाखों श्रमिकों, चौकीदारों, ड्राइविंग का काम करने वालों, घरों में काम करने वालों, खेतों और बागानों में काम करने वालों के लिए 60 वर्ष की आयु के बाद 3 हज़ार रुपए की नियमित पेंशन का प्रावधान भी आपके विश्वास के कारण ही मैं कर पाया हूं।'

उन्होंने कहा कि भारत ने पहली बार आतंकियों के घर में घुसकर मारा, लेकिन कांग्रेस परेशान है। भारत के साथ पूरी दुनिया खड़ी हो गई, लेकिन कांग्रेस की नींद उड़ गई।

इस दौरान प्रधानमंत्री बोलें कि आप सब इन बातों से खुश हैं, लेकिन दो जगहों में खुशी नहीं है। उसमें एक जगह है कांग्रेस का परिवार और दूसरा आतंकियों का घर-बार। 11 अप्रैल को जब आप कमल के फूल के सामने वाला बटन दबाएंगे तो इन्हीं दो जगहों पर सन्नाटा छाने वाला है।

पीएम ने कहा कि भारत ने अंतरिक्ष में अपनी क्षमताओं को विस्तार दिया है। अंतरिक्ष में जाकर जीवंत सैटेलाइक को मारने वाला भारत आज चौथा देश बन गया है। आपको इस बात से खुशी होगी, लेकिन कांग्रेसियों की आंखों में आंसू हैं।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने बोला कि कांग्रेस ने ऐसी सरकार चलाई है, जिसने भारत जैसे विराट देश की पहचान एक पीड़ित देश की बना दी थी। अब आपको तय करना है, दमदार सरकार चाहिए या फिर दागदार सरकार।

पीएम मोदी ने कहा कि उनको चौकीदार से तो नफरत तो है ही, चायवालों से भी ये तिलमिलाए हैं। चाय उगाने वालों से लेकर चाय बनाने वालों की तरफ ये देखते नहीं। असम में चाय की खेती करने वालों का इन्होंने दशकों तक भला नहीं किया। ये चाय वाला, आपके जीवन को आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि लटकाने और भटकाने में तो कांग्रेस को मास्टरी हासिल है। गैस क्रैकर प्रोजेक्ट, ढोला-सादिया पुल हो या फिर बोगीबील पुल, दशकों से लटके ऐसे अनेक काम आपके इस चौकीदार की सरकार ने ही पूरे कराए हैं।

DO NOT MISS