Elections

अप्रैल के पहले सप्ताह में ओडिशा का दो बार दौरा करेंगे मोदी

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

ओडिशा में एक साथ होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार के जोर पकड़ने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अप्रैल के पहले सप्ताह में राज्य का दो बार दौरा करने का कार्यक्रम है। यह जानकारी पार्टी सूत्रों ने रविवार को दी।

केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री जुएल ओराम ने कहा कि प्रधानमंत्री का दो अप्रैल को पश्चिम ओडिशा के कालाहांडी नगर के जिला मुख्यालय भवानीपटना में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

उन्होंने बताया कि मोदी का छह अप्रैल को फिर से राज्य का दौरा करने का कार्यक्रम है जिस दौरान वह सुंदरगढ़ में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

सुंदरगढ़ रैली मोदी की 10 दिन से कम समय में ओडिशा में तीसरी चुनावी सभा होगी। उन्होंने 29 मार्च को ओडिशा के कोरापुट जिले के जयपुर नगर से भाजपा के चुनावी अभियान की शुरुआत की थी।

ओराम ने कहा कि मोदी के एक के बाद एक दौरों से केंद्र की ओर से क्रियान्वित की जा रही कई विकास एवं कल्याणकारी योजनाएं रेखांकित होंगी। इससे राज्य में भाजपा के पक्ष में एक लहर लाने में मदद मिलेगी।

कालाहांडी उन चार लोकसभा सीटों में से एक है जहां मतदान 11 अप्रैल को पहले चरण के तहत होगा, वहीं सुंदरगढ़ संसदीय सीट के लिए मतदान दूसरे चरण में 18 अप्रैल को होना है।

भाजपा ने ओड़िशा की 147 विधानसभा सीटों में से कम से कम 120 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है। 

भाजपा के एक नेता ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का भी सोमवार को राज्य का दौरा करने का कार्यक्रम है। वह गजपति जिले के पार्लाखिमुंडी और नवरंगपुर जिले के उमरकोट में दो सभाओं को संबोधित करेंगे।

2014 में भाजपा ने ओडिशा की 21 लोकसभा सीटों में से एक और 147 विधानसभा सीटों में से 10 सीटें जीती थीं। बसपा सुप्रीमो मायावती का दो अप्रैल को राज्य का दौरा करने का कार्यक्रम है । वह भुवनेश्वर में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगी।

यह भी पढ़े-पीएम मोदी ने कहा - 'पाक को लगता है कि मोदी चुनाव में वयस्त होगा कुछ करेगा नहीं तो उन्हें बता दूं मेरे लिए चुनाव प्राथमिकता नहीं है, देश प्राथमिकता है'

DO NOT MISS