Elections

PM Modi Interview | 'पश्चिम बंगाल में अलोकतांत्रिक तरीके अपनाए जा रहे हैं': ममता बनर्जी पर पीएम मोदी का आरोप

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नंबर वन न्यूज नेटवर्क रिपब्लिक टीवी को धमाकेदार इंटरव्यू दिया। रिपब्लिक भारत के एडिटर इन चीफ़ अर्नब गोस्वामी से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019, राफेल लड़ाकू विमान सौदा, पाकिस्तान , इमरान खान , चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन और 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन से जुड़े हर सवाल का बड़ी बेबाकी से जवाब दिया। 

वहीं अर्नब गोस्वामी ने जब बंगाल में सीबीआई की एंट्री और इससे जुड़े कई मुद्दों पर सवाल पूछा तो प्रधानमंत्री ने सीधे शब्दों में जवाब देते हुए ये आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में अलोकतांत्रिक तरीके अपनाए जा रहे हैं


पीएम मोदी ने कहा ''मुद्दा कड़वाहट का नहीं है। मुद्दा वहां की सरकार के चाल चलन का है। नेतृत्व के चाल चलन का है। उन्होंने ने जो नॉन ‎डैमोक्रेटिक नॉमस को उभारा है उसका है. मीडिया ने भी जिस तरह से वहा सरेंडर कर दिया है। किसी भी लोकतांत्रिक देश के लिए यह बहुत चिंता का विषय है। और मैं मानूगा का धीरे - धीरे सत्य बाहर आएगा। बंगाल की जनता जान गई है। धीरे - धीरे देश की जनता भी जनेगी..''

बता दें पश्चिम बंगाल जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की भूमि होने के बावजूद पार्टी 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में मजबूत ताकत नहीं थी। वर्ष 2014 के चुनाव में बीजेपी को 17 प्रतिशत वोट और दो सीटें मिली थीं। बीजेपी ने पिछले साल पंचायत चुनाव में कांग्रेस और वाम मोर्चा को पीछे छोड़ दिया था।  

बता दें ममता के गढ़ में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद अब मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रैली की थी। रैली से 2 दिन पहले पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा बालुरघाट और रायगंज में हेलिकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति नहीं दिए जाने के कारण योगी आदित्यनाथ एक जनसभा को संबोधित करने नहीं पहुंच पाए थे और उन्हें फोन पर ही दोंनो सभाओं को संबोधित करना पड़ा था। इसके अलावा झारखंड के सीएम रघुवर दास समेत झारखंड के पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा भी बंगाल में चुनावी सभा कर चुके हैं।

यह भी पढ़े- PM मोदी के धूम मचा देने वाले इंटरव्यू से तिलमिलाई प्रियंका, कहा- 'हमने खुद को कभी राजा नहीं समझा'

DO NOT MISS