Elections

भाजपा के शासन में पाक, चीन दुस्साहस नहीं दिखा सकते : योगी आदित्यनाथ

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

कांग्रेस पर आतंकवादियों और नक्सलियों के प्रति ‘‘नरम रुख’’ रखने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि भारत में अब भाजपा के नेतृत्व में मजबूत सरकार है जिसके कारण चीन तथा पाकिस्तान कोई दुस्साहस नहीं दिखा पाएंगे।

इस इस्पात शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए तेज तर्रार भाजपा नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार में चीनी सेना आए दिन घुसपैठ करती थी लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद यह खत्म हो गया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसी तरह, संप्रग शासन के दौरान पाकिस्तान सीमा पर हमारे सैनिकों के सिर कलम कर रहा था। अब मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद चीन और पाकिस्तान ऐसा कोई दुस्साहस नहीं कर सकते।’’

पुलवामा आतंकवादी हमले पर भारत के जवाब का जिक्र करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘‘40 सीआरपीएफ जवानों की हत्या के बाद पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया गया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भारत की कार्रवाई आतंकवादी शिविरों को तबाह करने तक सीमित नहीं थी। यह पाकिस्तान की कमर तोड़ने की तरफ मजबूत कदम था।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा की आतंकवाद के प्रति ‘‘जीरो टोलरेंस’’ की नीति है।

कांग्रेस पर बरसते हुए आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि सबसे पुरानी पार्टी के आतंकवादियों और नक्सलियों के प्रति नरम रुख के कारण देश विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ने में नाकाम रहा।

उन्होंने कहा, ‘‘देशभर में मोदी लहर चल रही है।’’ उन्होंने ओडिशा के लोगों से केंद्र और राज्य में भाजपा की डबल-इंजन सरकार को वोट देने का अनुरोध किया।

वहीं दूसरी ओर योगी आदित्यानाथ ने सपा नेता आजम खान द्वारा बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर पलटवार किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि #Jayaprada जी के ऊपर घटिया और अशोभनीय टिप्पणी #AzamKhan की सोच और व्यक्तित्व को दिखाता है। इस पर @yadavakhilesh जी की चुप्पी शर्मनाक है ही, पर स्वयं एक महिला होते हुए @Mayawati जी का मौन बताता है कि सत्ता के लिए ये लोग कुछ भी करने और सहने को तैयार है।

 

DO NOT MISS