Elections

महागठबंधन सोमवार को करेगा बिहार की सीटों के बंटवारे का ऐलान: जीतन राम मांझी

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

हिंदुस्तानी अवामी मोर्चा (सेक्यूलर) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनावों के लिये बिहार में ‘‘महागठबंधन’’ की सीटों के बंटवारे का ऐलान सोमवार को किया जाएगा ।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि रविवार को गठबंधन सहयोगियों के बीच एक और दौर की चर्चा के बाद ऐलान किया जाएगा ।

राजद और कांग्रेस के नेताओं ने भी कहा कि सबकुछ तकरीबन तय हो गया है और सीटों के बंटवारे के बारे में सोमवार को बताया जायेगा । 

पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद मांझी ने संवाददाताओं को बताया, “हम (महागठबंधन) किसी भी कीमत पर राज्य में लोकसभा चुनावों के लिये अपनी सीटों के बंटवारे का ऐलान 18 मार्च को करेंगे ।” 

बिहार कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने गुरुवार को कहा था कि सीटों के बंटवारे का ऐलान रविवार को होगा 

यह भी पढ़ें - Lok Sabha 2019: बिहार में NDA उम्मीदवारों की लिस्ट आई सामने; जानें किसका कटा पत्ता, किसे मिली टिकट

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मैंने जीतन राम मांझी से बात की है, जिन्होंने कहा है कि तेजस्वी प्रसाद (राजद नेता) कल राजधानी में मौजूद नहीं होंगे । इसलिए सहयोगियों के मध्य सभी 40 लोकसभा सीटों के बंटवारे के बारे में सोमवार को ऐलान किया जायेगा ।’’ 

महागठबंधन में कांग्रेस और राजद के अलावा उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा, एचएएम(एस), शरद यादव का लोकतांत्रिक जनता दल और विकासशील इंसान पार्टी शामिल हैं । विकासशील इंसान पार्टी पूर्व बॉलीवुड सेट डिजाइनर मुकेश सहनी ने बनाई है । 

मांझी ने कहा, “दिल्ली में महागठबंधन के नेताओं के बीच दो दौर की बातचीत हो चुकी है । एक और दौर की बातचीत कल (रविवार को) पटना में होगी ।” 

मांझी ने कहा उनकी पार्टी राज्य में पांच सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छुक है । 

प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख ने कहा,‘‘ सहयोगियों की बड़ी संख्या को देखते हुये हर किसी को संतुष्ट कर पाना आसान नहीं है ।‘‘ 

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर सबकुछ तय हो चुका है । 

गौरतलब है कि बिहार में चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के मध्य सात चरणों में होंगे । 
 

DO NOT MISS