Elections

पश्चिम बंगाल में सुबह 11 बजे तक करीब 38 फीसदी मतदान

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत रविवार को पश्चिम बंगाल में आठ सीटों पर सुबह 11 बजे तक 37.97 फीसदी मतदाताओं ने अपना वोट डाला।

पश्चिमी मेदिनीपुर जिले से छिटपुट हिंसा की खबरें भी मिली हैं। छठे चरण के मतदान में कुल 1,33,69,749 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

इस संबंध में एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि झाड़ग्राम (सुरक्षित) में सबसे अधिक 41.87 फीसदी, इसके बाद तामलुक में 41.20 फीसदी, घाटल में 39.41 फीसदी, कांथी 37.53 फीसदी, बिष्णुपुर (सुरक्षित) में 37.50 फीसदी, मेदिनीपुर में 37.42 फीसदी, पुरुलिया में 35.78 फीसदी और बांकुड़ा में 33.07 फीसदी मतदान हुआ।

ये आठ क्षेत्र राज्य के पांच जिलों में फैले हैं।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ केशपुर में एक या दो स्थानों पर छिटपुट घटनाओं के अलावा अधिकतर जगह मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। हमने वहां तैनात चुनाव अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।’’ 

घाटल से भाजपा प्रत्याशी एवं भारतीय पुलिस सेवा की पूर्व अधिकारी भारती घोष पर हमले की खबर मिली, जब वह केशपुर में मतदान केंद्र में घुसने का प्रयास कर रही थीं। 

बाद में बम फेंके गए और घोष के काफिले पर उस समय पथराव किया गया जब वह केशपुर में ही दूसरे मतदान केंद्र पर जा रही थीं। पथराव में उनका एक सुरक्षा गार्ड घायल हो गया और काफिले का एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज किया।

यह भी आरोप लगा कि घोष के साथ चल रहे केंद्रीय बल के जवानों की गोलीबारी से तृणमूल कांग्रेस का एक कार्यकर्ता घायल हो गया। हालांकि उन्होंने आरोप को खारिज किया। 

अधिकारी ने कहा, ‘‘ अभी तक हमें गोलीबारी की कोई खबर नहीं मिली है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। भारती घोष पर हुए हमले के संबंध में जिले के हमारे अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है।’’ 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने घोष के केशपुर में पिकुर्दा स्थित एक मतदान केन्द्र के अंदर वीडियो बनाते देखे जाने के मामले में भी रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़े- लोकसभा चुनावों के छठे चरण के लिए मतदान शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर . . . . .


 

DO NOT MISS