Elections

National Approval Ratings | आंध्र प्रदेश में बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका , YSRCP कांग्रेस जीत की ओर

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। सात चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे । 11 अप्रैल से चुनाव की शुरुआत हो रही है। 23 मई को नतीजे आ जाएगा। 23 मई को साफ हो जाएगा कि देश में अगली सरकार किसकी बनने वाली है। लेकिन उससे पहले हम आपको बताएंगे कि जनता किसके साथ है और किसके खिलाफ।

2019 लोकसभा चुनाव में अब बस चंद दिन ही रह गए हैं। इस बीच ओपिनियन पोल आ चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी रणनीति बनाने में जुट गईं हैं।  रिपब्लिक भारत और सी वोटर' ने मिलकर एक सर्वे किया है।  इस सर्वे के जरिए हम आपको बताने वाले हैं कि आज देश का मिजाज क्या है। देश में मोदी आज कितने लोकप्रिय है और राहुल गांधी किस पायदान पर हैं। 

इस सर्वे से इस बात का अंदाजा लगा पाना बेहद ही आसान होगा कि आगामी चुनाव में किस पार्टी को कितनी सीटें मिल सकती हैं यानी देश का झुकाव किस तरफ है? किस राज्य में किस पार्टी का बोलबाला रहेगा?

इसी क्रम में रिपब्लिक टीवी और सी वोटर के साथ मिलकर आंध्र प्रदेश  का ताजा मूड़ जानने की कोशिश की है। आंध्र प्रदेश में लोकसभा की 25 सीटें हैं। अगर आज चुनाव होते हैं तो यहां YSR CONGRESS को 11 सीट, टीडीपी को 14 सीट मिल सकती है। वहीं एनडीए और यूपीए के खाते में एक भी सीट जाती हुई नहीं दिख रही है।

वोट शेयर PROJECTION:

YSRCP: 36%
TDP: 41%
UPA : 10.4 %
NDA : 6.5 %

बता दें रिपब्लिक टीवी और  'जन की बात' के सर्वे के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2019 में अगर महागठबंधन नहीं होता है तो पूरे देश में एनडीए को 304-316 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि यूपीए को 126-117 सीटें मिल सकती हैं। सर्वे के मुताबिक 113 सीटें अन्य दलों के खाते में जाती हुई दिख रही हैं।

अगर वोट शेयर की बात करें तो सर्वे के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2019 में अगर महागठबंधन नहीं होता है तो यूपीए को 24.5 % वोट, एनडीए को 41.5% और अन्य को 34% वोट मिलने का अनुमान है।

बता दें आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव भी होने वाले है। यहां 11 अप्रैल को मतदान है। 
 

DO NOT MISS