Elections

पीएम मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, कहा- आतंकवाद की शक्ति IED है और लोकतंत्र की शक्ति 'वोटर ID'

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद में अपना वोट डाला और लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘‘ मतदाता पहचान पत्र (आईडी) आतंकवादियों के आईईडी से अधिक शक्तिशाली है।’’

मोदी गुजरात के अहमदाबाद शहर के रानिप इलाके में स्थित निशान हाई स्कूल में बने मतदान केन्द्र पर वोट डालने एक खुली जीप में पहुंचे।

गांधीनगर से चुनाव लड़ रहे अमित शाह ने स्कूल के बाहर उनका स्वागत किया और उन्हें मतदान केन्द्र तक ले गए ।

मतदान करने के बाद मोदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज तीसरे चरण का मतदान चल रहा है, मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे अपने गृह राज्य गुजरात में अपना कर्तव्य पूरा करने का अवसर मिला। जैसे कुंभ में पवित्र स्नान के बाद आप पवित्र महसूस करते हैं, वैसे ही लोकतंत्र के इस त्योहार में वोट डालने के बाद शुद्ध महसूस होता है।

मोदी ने लोगों से बड़ी संख्या में वोट करने की अपील करते हुए कहा, ‘‘ मैं लोकतंत्र के इस सबसे बड़े त्योहार में हिस्सा ले कर खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं। मतदाता पहचान पत्र की शक्ति आतंकवादियों के आईईडी से कहीं अधिक है।’’

मोदी के मतदान केन्द्र पहुंचने के दौरान सड़क के दोनों ओर हजारों लोगों का जमावड़ा था। बता दें, इससे पहले वोट डालने से पहले अपनी मां हीरा बाई का आशिर्वाद लेने उनके घर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने रानिप इलाके में बने मतदान केन्द्र में वोट डाला। 

हीरा बाई अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गांधीनगर के पास रायसन गांव में रहती हैं। मोदी अपनी मां के साथ करीब 20 मिनट तक रहे। मां ने उन्हें आशिर्वाद के तौर पर शॉल, मिठाई तथा नारियल भेंट किया ।

प्रधानमंत्री कल रात गांधीनगर के राजभवन में ठहरे थे। आज सुबह सीमित सुरक्षा के साथ वह अपनी मां का आशिर्वाद लेने पहुंचे। 

मां से मिलने के बाद उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात की और बच्चों को उनके साथ सेल्फी भी लेने दी। 

DO NOT MISS