Elections

70 सीटे जीतने का दावा करने वाला महागठबंधन अब 30 पर आ गया, काशी में चुनाव तक 10 पर आ जाएगा- अमित शाह

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव के अगले दो चरणों के प्रचार के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रिपब्लिक भारत से एक्सक्लूसिव बताचीत की। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के पॉलिटिकल एडिटर ऐश्वर्या कपूर से बात करते हुए अमित शाह ने बीजेपी की बड़ी जीत का भरोसा जताया। उन्होंने गठबंधन , आतंकवाद , राष्ट्रीय सुरक्षा , ममता सरकार समेत सैम पित्रोदा के बयान पर खुलकर अपनी राय रखी।

चुनाव में बीजेपी को कितने सीटों पर जीत मिलेगी वाले सवाल पर अमित शाह ने कहा कि 2014 की तुलना में हमारी सीटों भी बढ़ेंगी, सीटों पर जीत का अंतर भी बढ़ेगा और जिस जगह से हमारे सांसद प्रतिनिधि करेंगे वहां का प्रतिनिधित्व 2014 के मुकाबले। तो तीनों डाईमनसन से भारतीय जनता पार्टी को  2014 के मुकाबले बढ़े अंतर से जीतने जा रही है। 

अमित शाह ने विपक्ष के  महागठबंधन पर निशाने साधते हुए कहा कि यूपी में महागठबंधन ने सहारनपुर चुनाव तक 70 सीटें जीतने का दावा किया था, अब वो 30 सीटों तक पहुंच गए हैं। काशी में चुनाव तक पहुंचते-पहुंचते ये 10 सीटें होने वाला है।

बीजेपी अध्यक्ष ने आगे सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि 1990 से देश की जनता के मन में टीस थी कि पाकिस्तान को माकूल जवाब नहीं दिया जाता है। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद जनता को विश्वास हुआ है कि भारत की सरकार भी दमखम से करारा जवाब दे सकती है।

शुक्रवार को कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के सिख दंगे पर विवाद बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सैम पित्रोदा ने जो बयान दिया है वो बयान स्वीकार करने लायक नहीं है। वो भारत में शायद रहते नहीं हैं इसलिए उन्हें मालूम नहीं कि इस देश की धरती पर 1990 से अपनों का खून बह रहा है और वह कहते हैं कि बातचीत करो। ऐसे में कैसे बातचीत करें।

उन्होंने आगे कांग्रेस निशाना साधते हुए कहा कि 1984 के दंगों में सिख समुदाय की निर्दयता से हत्या की। पहले कहते थे गलत आरोप लगा रहे हैं, दंगे के बाद किसी को सजा नहीं हुई। राजीव गांधी ने भी कहा था कि बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। उसके बाद बेचारे मनमोहन सिंह जी से माफी मंगवा लिया।

उन्होंने आगे कहा कि  दो-दो कमीशन बैठे उनकी रिपोर्ट आई उसमें कुछ नहीं हुआ। जब भाजपा सरकार आई तब दोषियों को जेल हुई।  5-5 लाख रुपये का मुआवजा भी हमारी सरकार ने दिया।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि आज कांग्रेस के मन की बात सामने आ गई। दिल्ली, पंजाब और देश की जनता ने ये आवाज सुनी है। 2 चरण के चुनाव में देश की जनता को तय करना है कि जो पार्टी इतने बड़े नरसंहार को हल्के में ले, वो पार्टी देश का भला कर सकती है क्या।

राजीव गांधी पर पीएम मोदी की टिप्पणी के बाद से उठे विवाद पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी के लिए जितने अपशब्दों का प्रयोग कांग्रेसियों ने किया है उसके बाद उनकी डिक्शनरी में कोई गाली नहीं बची होगी।

बीजेपी की सबसे प्रमुख आलोचकों में से एक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अमित शाह ने तीखा वार करते हुए कहा कि ममता दीदी की बौखलाहट तो स्पष्ट दिखाई पड़ती है। जन मानस तय करके बैठा है श्री नरेन्द्र मोदी का साथ देने के लिए। बंगाल का परिणाम आने दीजिए, हम 23 से ज्यादा सीटें बंगाल के अंदर जीतेंगे।

DO NOT MISS