Elections

ममता ने कांग्रेस अध्यक्ष का उड़ाया मज़ाक... 'दीदी' की नज़र में राहुल गांधी 'बच्चा'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए, राहुल को बच्चा बता डाला। दरअसल पिछले हफ्ते पश्चिम बंगाल के मालदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि जनता ने सालों तक लेफ्ट की सरकार देखी। फिर जनता ने ममता बनर्जी को चुना, लेकिन वही अत्याचार ममता सरकार में हो रहा है।

राहुल गांधी की उम्र करीब साल की है, वो सालों से सांसद हैं, वो देश की सबसे पुरानी पार्टी के अध्यक्ष हैं, लेकिन तकरीबन सभी पार्टियां न तो राहुल गांधी को गंभीरता से लेती हैं, और ना ही देश राहुल को गंभीर मानता है।

कुछ लोगों की निगाह में राहुल गांधी बच्चे हैं, उन लोगों के नाम की लिस्ट में अब दीदी भी शुमार हो गई हैं। ममता बनर्जी की नजर में राहुल गांधी एक बच्चे हैं, जो कुछ भी उलजलूल बोल जाते हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी पर पूछे गए सवाल को लेकर कहा कि वो छोटा सा बच्चा है। उन्हें जो मन करता है वो बोलते हैं। उनको जो बोलना है बोलें... छोड़ दीजिए।

तो ममता बनर्जी की निगाह राहुल एक बच्चे हैं, ये बात ममता बनर्जी ने कोलकाता में तब कहीं, जब पत्रकारों ने उनसे राहुल गांधी के आरोपों के बारे में पूछा, जो राहुल गांधी ने ममता बनर्जी सरकार पर लगाए थे, ममता बनर्जी ने राहुल के आरोपों का जवाब देना भी जरुरी नहीं समझा, बल्कि ममता बनर्जी ने राहुल गांधी को बच्चा कह कर ये बता दिया कि वो राहुल के बारे में क्या सोचती है? 

ममता बनर्जी की इस बात में दम तो जरुर है, ममता बनर्जी कभी कांग्रेस का चेहरा रही हैं, सालों से राजनीति करती आ रही है, मोदी विरोध का झंडा उठाए रखती हैं और लोकसभा चुनाव के ठीक पहले उनका ये बयान बताता है कि विपक्ष की पार्टियों के बीच राहुल गांधी की कैसी छवि है।

इसे भी पढ़ें - VIDEO: प्रियंका के पास नहीं है जीत की गारंटी! चुनाव से पहले हार गई कांग्रेस

वैसे भी राहुल गांधी अब तक जैसी हरकत करते आएं हैं, उससे वो गंभीर नेता नहीं नजर आते, आपको याद होगा पीएम से राहुल का गले मिलना, फिर आंख मारना, आपको राहुल गांधी आलू वाला बयान भी याद होगा, राहुल गांधी अपने फटे कुर्ते दिखाना, प्रेस कॉन्फ्रेंस में अध्यादेश को फाड़ना बताता है कि राहुल गांधी अब तक बड़े नहीं हो पाए हैं।

राहुल गांधी देश के एकमात्र नेता हैं, जिनको डिकोड करने के लिए एक किताब भी लिखी जा चुकी है, वाकई लगता है इस बाहर ममता बनर्जी ने उन्हें बच्चा बता दिया।

DO NOT MISS