Elections

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने पर बीजेपी का तंज - 'डूबता जहाज देख कर कप्तान भागा'

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए दक्षिण भारत कूच कर गए हैं। कांग्रेस ने यह फैसला किया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी दो सीटों वायनाड और अमेठी से चुनाव लड़ेगे। इस पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तंज़ कसते हुए कहा कि डूबता जहाज देख कर कप्तान भागा। कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं चाहता है। 

बता दें भाजपा अमेठी में पिछले 15 साल से सांसद राहुल के विकास पर ध्यान ना देने का आरोप लगाकर उनकी नाकामियां गिना रही है, वहीं कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा ने पिछले पांच साल में अमेठी को कुछ देने के बजाय विकास परियोजनाएं वापस लेकर उससे काफी कुछ छीना ही है।

भाजपा की कोशिश है कि अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को हराकर इस पार्टी को सबसे बड़ी चोट दी जाए। तो ऐसे में सवाल उठता हैं कि क्या राहुल गांधी अमेठी में हार के डर से घबराए गए हैं ? स्मृति ईरानी के आगे राहुल ने चुनाव से पहले ही हार मान ली है ? कांग्रेस ने ये साफ कर दिया कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन ये साफ नहीं किया है कि राहुल गांधी अमेठी से वायनाड क्यों भाग रहे हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष के वायनाड से लड़ने पर बीजेपी ने चौथरफा हमला बोलते हुए तंज कसा कि 'रणछोड़ दास गांधी हो गए हैं राहुल गांधी ...' वहीं, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अपनी परंपरागत सीट छोड़ कर केरल से चुनाव लड़ने जाना बताता है कि राहुल गांधी डरे हुए हैं।

वहीं राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने पर सीपीआईएम नेता प्रकाश करात ने वार करते हुए कहा वह उनका चुनाव में विरोध करेगें और उन्हें हराने की पूरी कोशिश करेंगे।

अमेठी में प्रियंका नहीं बचा पाई भैया?

जानकारी के अनुसार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अमेठी गई थीं। वहां प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से  जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की, साथ ही प्रियंका यह भी जनाने कि कोशिश की अगर वह वहां से चुनाव लड़ती है तो क्या होगा। 

बता दें  इस बार प्रियंका गांधी अपने भैया की नैया बचाने उतरी हैं। लेकिन उनकी रैलियों में भीड़ नहीं जुट रही है।  प्रियंका की रैलियों में  मोदी मोदी के नारे लग रहे हैं, और इस सबके बीच स्मृति इरानी राहुल के खिलाफ एक बड़ी चुनौती बन रही हैं।

DO NOT MISS