PTI
PTI

Elections

झारखंड विस चुनाव: सुरक्षा बलों के हथियार छीनने की कोशिश, एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

झारखंड विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में शनिवार को जारी मतदान के दौरान यहां कुछ असामाजिक तत्वों ने सुरक्षा बलों के हथियार छीनने की कोशिश की जिसके बाद सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गये।

सिसई विधानसभा क्षेत्र के छारदा पंचायत क्षेत्र में बभनी गांव स्थित मतदान केन्द्र संख्या 36 पर सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने क्रोधित होकर पथराव प्रारंभ कर दिया और इस मतदान केंद्र पर मतदान रोक देना पड़ा।

अपर पुलिस महानिदेशक एवं झारखंड चुनावों में सुरक्षा मामलों के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि सिसई में सुबह ग्रामीणों और सुरक्षाकर्मियों में किसी बात को लेकर झड़प हो गयी जिसका लाभ उठाकर कुछ असामाजिक तत्वों ने बूथ नंबर 36 पर आरपीएफ के जवानों से हथियार छीनने की कोशिश की। इसके बाद आरपीएफ की गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत हो गयी और अन्य दो व्यक्ति घायल हो गये। घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और उनकी हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है और जिला निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने बताया कि फिलहाल ग्रामीणों के पथराव एवं उग्र तेवर को देखते हुए सिसई के मतदान केन्द्र संख्या 36 पर मतदान रोक दिया गया है और इस मतदान केन्द्र पर पुनर्मतदान कराये जाने की संभावना है।

चौबे ने बताया कि कहीं और से किसी प्रकार की हिंसा की कोई खबर नहीं है।

इस बीच झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार दोपहर एक बजे तक 20 सीटों के लिए 45.41 प्रतिशत मतदान हुआ।

झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए पांच चरणों में 20 दिसंबर तक मतदान होना है। पहले चरण में 13 सीटों के लिए 30 नवंबर को मतदान हुआ था।

DO NOT MISS