Elections

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हरियाणा और महाराष्ट्र विकास की उंचाइयों पर पहुंचेंगे : रघुवर दास

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नजीजे आ गए हैं। महाराष्ट्र की सभी 288 सीटों के रुझान आ गए हैं जिनमें से 160 बीजेपी - शिवसना गठबंधन आगे चल रहा है। वहीं हरियाणा की बात करें तो बीजेपी 40 सीट और कांग्रेस 31 सीटों पर आगे है। यानी महाराष्ट्र में बीजेपी - शिवसेना की सरकार बनना बिल्कुल तय लग रहा है, लेकिन हरियाणा में  5 निर्दलिय विधायकों ने बीजेपी को सर्मथन दिया है। वहीं सूत्रों का कहना है कि बीजेपी यहां जेजेपी के समर्थन से सरकार बना सकती है।

वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की जीत और हरियाणा में भाजपा के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने पर प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही दोनों राज्यों की जनता को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हरियाणा एवं महाराष्ट्र विकास की उंचाइयों पर पहुंचेंगे।


दास ने ट्वीट किया, ‘‘महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन और हरियाणा में भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाकर सेवा का मौका देने के लिए दोनों राज्यों की जनता को कोटि-कोटि धन्यवाद।’’

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में दोनों राज्य विकास की नई ऊंचाइयों तक पहुंचेंगे।’’

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष शाह ने ट्वीट किया, ‘‘ गत पांच वर्षों में मोदी जी के केंद्रीय नेतृत्व में खट्टर सरकार ने हरियाणा की जनता के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास किये। भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाकर पुनः सेवा का मौका देने के लिए जनता का अभिनंदन करता हूं।’’

उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और प्रदेश पार्टी प्रमुख सुभाष बराला का भी आभार व्यक्त किया। शाह ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन में विश्वास प्रकट करने के लिए महाराष्ट्र की जनता का अभिनंदन किया।

रूझानों एवं नतीजों से प्रतीत होता है पश्चिमी राज्य में भाजपा एवं शिवसेना का भगवा गठबंधन बहुमत हासिल कर लेगा।
 

( इनपुट-भाषा से भी )

DO NOT MISS