Elections

झारखंड : मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर (पूर्व) सीट पर 771 मतों से पीछे

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास जमशेदपुर (पूर्व) विधानसभा सीट पर अपने निर्दलीय प्रतिद्वन्द्वी सरयू राय से 771 मतों से पीछे चल रहे हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दोपहर एक बजे तक उपलब्ध रुझानों के अनुसार, भाजपा प्रत्याशी दास को अब तक 13,708 और राय को 14,479 वोट मिले हैं।

झारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय ने जमशेदपुर (पूर्व) सीट से टिकट न मिलने पर रघुवर दास मंत्रिमंडल और फिर भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। राय ने 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में जमशेदपुर (पूर्व) सीट जीती थी।

दूसरी ओर विपक्षी झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन के मुख्यमंत्री पर हेमंत सोरेन बरहैट सीट पर 8,616 मतों से और दुमका सीट पर 3,188 मतों से आगे चल रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और जेवीएम(पी) के संस्थापक बाबूलाल मरांडी धनवार सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी सीपीआई-एमएल (लिबरेशन) के राजकुमार यादव से 9,416 मतों से आगे चल रहे हैं।  झारखंड में विधानसभा की 81 सीटों पर हुए चुनाव के लिए सोमवार को मतगणना चल रही है और अब तक मिले रुझानों के अनुसार, 29 विधानसभा सीटों पर भाजपा आगे चल रही है वहीं विपक्षी झामुमो 24, कांग्रेस 12 और राजद पांच सीटों पर आगे है।

जेवीएम (पी) तीन पर और आजसू भी तीन विधानसभा सीटों पर आगे चल रही हैं। सीपीआई-एमएल और राकांपा एक-एक सीट पर आगे हैं। राज्य में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव हुए थे। जिन विधानसभा सीटों पर भाजपा आगे है वह सीटें बाघमारा, बरही, बिष्णुपुर, दुमका, जमशेदपुर (पश्चिम),चंदनकियारी, पाकुड़, पनकी, पोटका, सिमडेगा, तोरपा, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, डाल्टनगंज, धनबाद, गिरिडीह और भावनाथपुर हैं।

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास जमशेदपुर (पूर्व) सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय से 771 मतों से पीछे चल रहे हैं। शहरी विकास मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार सी पी सिंह रांची पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी झामुमो के महुआ मांझी से 15,857 मतों से आगे चल रहे हैं।

श्रम मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार राज पालीवाल मधुपुर सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी झामुमो के हाजी हुसैन अंसारी से 1,289 मतों से आगे हैं। झामुमो शिकारीपारा, गुमला, सिसई, चाइबासा, बोरियो, चक्रधरपुर, डुमरी, घाटशिला, गढ़वा, लिट्टीपाड़ा और महेशपुर सीट पर आगे है।

DO NOT MISS