Elections

अमित शाह की इमरान खान को दो टूक- 'शांति तभी होगी जब मोदी सरकार बनेगी, क्योंकि एयर स्ट्राइक के भय से अब वो कुछ करेंगे नहीं'

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने रिपब्लिक भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर पर विस्तार से बात की। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अरनब गोस्वामी ने वाराणसी से 'पूछता है भारत' कार्यक्रम में शरीक हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से कई सुलगते हुए सवाल पूछे, जिनका उन्होंने बड़ी बेबाकी से जवाब भी दिया।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आड़े हाथों लेते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इमरान खान सही कह रहे हैं शान्ति तभी होगी जब मोदी सरकार बनेगी, क्योंकि एयर स्ट्राइक के भय से अब वो कुछ करेंगे नहीं।

अमित शाह ने  कहा 'पहले सर्जिकल स्ट्राइक और फिर एयर स्ट्राइक से जो जवाब दिया गया है मुझे नहीं लगता की अब पाकिस्तान कुछ गलती करेगा। ' उन्होंने ने कहा कि अगर पाकिस्तान से बातचीत शुरु होगी तो पहले आतंक को अपने सरजमी से पूरी तरह खत्म करना पड़ेगा। 

गुजरात की गांधीनगर सीट से बीजेपी उम्मीदवार अमित शाह ने सर्जीकल स्ट्राइक का श्रेय लेने के सवाल पर कहा कि  'तो क्या इसका श्रेय नेता विपक्ष को मिलना चाहिए। इसपर किसने पॉलिटिकल डिसीजन लिया। किसकी पॉलिटिकल वील है। नेता की .. देश की प्रधानमंत्री की .. सेना तो यही थी सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई । क्यो बॉम्बे में हुए हमले के बाद एयर स्ट्राइक नहीं हुई। अमित शाह ने कहा फैसले राजनीतिक इच्छाशक्ति से लिए जाते हैं सेना उसका कार्यान्वयन करती है। दोनों के संयोजन से सफलता मिलती है। इसमें ना कोई सेना का यश लेने का प्रयास कर रहा है ना इसका मार्केटिंग कर रहा है। फैसला प्रधानमंत्री जी और उनके साथियों ने लिया है। परन्तु वास्तविकता है कि बांग्लादेश जनरेट हुआ .. कांग्रेस उसे आज तक भुना रही थी।

बता दें लोकसभा चुनाव प्राचर के दौरान विपक्ष यह आरोप लगा रहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक सैनिक कार्रवाई था , लेकिन इसका श्रेय भाजपा ले रही है।   विपक्षी दलों ने बीजेपी पर सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय लेकर राजनीतिक फायदा उठाने का भी आरोप लगाया है। 

DO NOT MISS