Elections

केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने पर कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा लिया जाएगा: अमित शाह

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने पर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा लिया जाएगा।

शाह ने आज मध्यप्रदेश की राजगढ़ लोकसभा सीट के ब्यावरा, मंदसौर लोकसभा सीट के मनासा और देवास लोकसभा सीट के आष्टा में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में तीन चुनावी सभाएं की। 

उन्होंने मोदी सरकार के पांच बरसों के विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए विकास कार्यों के मामले में कांग्रेस के 55 साल की तुलना में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का पलड़ा भारी होने का दावा किया। 

शाह ने कहा कि आप विकास कार्यों के लिये भाजपा उम्मीदवार को भले ही वोट न दें, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश को सुरक्षित करने के लिये भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में जरूर वोट करें।

देवास लोकसभा सीट के आष्टा कस्बे में एक चुनावी सभा में जम्मू और कश्मीर के लिये अलग प्रधानमंत्री संबंधी बयान को लेकर नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला की निंदा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ये नरेन्द्र मोदी की सरकार है। फिर से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने वाले हैं और कश्मीर को हिन्दुस्तान से कोई अलग नहीं कर सकता है।

उन्होंने आगे कहा, ‘‘मैं बता देता हूं आपको, हम कश्मीर में से अनुच्छेद 370 को उखाड़ कर फेंक देंगे।’’ 

भाजपा ने महेन्द्र सिंह सोलंकी को देवास लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है, सोलंकी जज पद से इस्तीफा देकर राजनीति में आए हैं। कांग्रेस ने यहां से लोकगायक प्रहलाद टिपानिया को अपना उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमारी पार्टी के संकल्प पत्र में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की बात हैं जबकि कांग्रेस के घोषणा पत्र में देशद्रोह की धारा हटाने की बात कही गई है। 

उन्होंने कहा कि जेएनयू में ‘‘भारत तेरे टूकड़े...’’ के नारे लगाने वालों को हमने जेल की सलाखों की पीछे भेजा तो राहुल गांधी देशद्रोह की धारा हटाने का संकल्प लेकर आ गये।

शाह ने कहा कि राहुल के गुरु सैम पित्रोदा ने बयान दिया था कि दो-पांच लड़कों ने गलती कर दी तो आपने इन पर बम गिराये, इनसे बातचीत करो। शाह ने कहा कि 40 जवानों को जो मार दे :पुलवामा आतंकी हमले में: उनसे हम बातचीत नहीं करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान आतंकवादी अक्सर पाकिस्तान से आकर हमारे देश के जवानों की हत्या करते थे। लेकिन मोदी के प्रधानमंत्री बनने बाद देश की सुरक्षा मजबूत हुई है और आतंकवादियों को उनकी हरकतों का करारा जवाब दिया जाने लगा है।

शाह ने दावा किया कि मोदी 24 घंटों में 18 घंटे काम करते हैं, और उन्होंने 20 साल से छुट्टी नहीं ली है।

शाह ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि थोड़ी गर्मी बढ़ जाती है तो वह छुट्टी पर चले जाते हैं। फिर उनकी पार्टी के कार्यकर्ता और यहां तक कि उनकी मां भी उन्हें ढूंढती है।


 

DO NOT MISS