Elections

PM Modi Interview | मैं क्रिश्चियन मिशेल को लेकर आया हूं, वह जानकारी दे रहा है, लोग पकडे़ जा रहे हैं कानून अपना काम करेगा : PM मोदी

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नंबर वन न्यूज नेटवर्क रिपब्लिक टीवी को धमाकेदार इंटरव्यू दिया। रिपब्लिक भारत के एडिटर इन चीफ़ अर्नब गोस्वामी से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019, राफेल लड़ाकू विमान सौदा, पाकिस्तान , इमरान खान , चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन और 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन से जुड़े हर सवाल का बड़ी बेबाकी से जवाब दिया। 

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ''मेरा किसी पर आरोप लगाना काम नहीं है। यह तय है कि मेरी सरकार आने से पहले इन मुद्दों पर भ्रष्टाचार को लेकर सवाल उठे थे। लेकिन जांच दबा दी जाती थी मैंने आकर कहा कि जो सत्य है उसको खोलो। कोई केस मैंने रजिस्टर्ड नहीं करवाए है। पहले हुआ है कोर्ट से निकला हुआ है। अब क्या मैं भी लिपा पोती करू, या मिशेल को लाने का प्रयास करूं । जो मैं लेकर आया हूं। जेल में बंद पड़ा है। वह सरकार को जानकारीयां दे रहा है। और लोगों को पकड़े जा रहा है। कानून अपना काम करेगा। 

बता दें क्रिश्चियन मिशेल पर अगस्ता वेस्टलैंड डील में 36,00 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग करने और रिश्वत लेने का आरोप है। मिशेल बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में उन बिचौलियों में एक हैं, जनके खिलाफ जांच की जा रही है।  गुइदो हाश्के और कार्लो गेरेसा भी इस घोटाले में शामिल हैं।

दुबई से प्रत्यर्पण के बाद निदेशालय ने 57 वर्षीय मिशेल को पिछले वर्ष 22 दिसंबर को गिरफ्तार किया था, फरवरी 2017 में गिरफ्तारी के बाद से दुबई की जेल में था। उसे यूएई में कानूनी और न्यायिक कार्यवाही के लंबित रहने तक हिरासत में भेज दिया गया था। भारत ने 2017 में यूएई से क्रिश्चियन को भारत प्रत्यर्पित करने की आधिकारिक अपील की थी। इस संबंध में यूएई की अदालत को जरूरी दस्तावेज भी सौंपे गए। फिलहाल मिशेल तिहाड़ जेल में बंद है।

यह भी पढ़े- PM Modi Interview | इमरान खान को पीएम मोदी की दो टूक : कहा - 'मैं पाकिस्तान के ट्रैप में फंसना नहीं चाहता था' . . . .

DO NOT MISS