Elections

राहुल गांधी को पीएम मोदी का चैलेंज, 'मेरे माता-पिता पर दया ना करें कोई जानकारी हो तो खुल कर बोलें'

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


लोकसभा 2019 चुनाव अपने अंतिम चरण पर है। चुनावी कैंपेन खत्म होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिपब्लिक भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत की। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एग्जीक्यूटिव ऐडिटर अभिषेक कपूर से बात करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस, पश्चिम बंगाल में राजनीतिक स्थिती, ममता दीदी और टाइम्स मैगजीन पर छपे रिपोर्ट समेत साध्वी प्रज्ञा के नाथूराम गोडसे वाले विवादित बयान पर खुल कर अपनी राय रखी। 

रिपब्लिक भारत को दिए दूसरे इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर खुलकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि राहुल गांधी में हिम्मत है तो मेरे परिवार का कुछ गलत निकाल कर दिखाएं।

पीएम मोदी ने राहुल गांधी को ललकारते करते हुए कहा कि 'मैं चाहूंगा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष श्रीमान राहुल गांधी जिनके परिवार के चार पीढ़ी प्रधानमंत्री पद पर रहे हैं। मैं आपसे हाथ जोड़े कर विनती करता हूं, श्रीमान राहुल जी मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आपको मेरे माता - पिता के ऊपर कोई दया करने की जरूरत नहीं है। अगर मेरे माता -पिता के खिलाफ आपके पास कुछ भी हो तो आप खुल कर के बोलिए। आपके पास कुछ तथ्य हो उस पर कोई किताब निकालनी हो तो उसका खर्चा भी देने को तैयार हूं। आप कहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस करना चाहते हो तो उसका खर्चा भी मैं देने को तैयार हूं। मेरे माता-पिता ने इस देश को कोई भी नुकसान किया हो तो मैं आपको निमंत्रण देता हूं कि आपके पास कोई भी जानकारी हो देश के सामने रखिए। कृपया करके मुझ पर दया मत कीजिए दूसरा आपको पता होना चाहिए मेरे माता -पिता कोई भी पब्लिक लाइफ में कहीं थे नहीं... फिर भी व्यक्तिगत जीवन में कोई गुनाह किया हो तो भी आपको पुरा हक देता हूं। सार्वजनिक रूप से देता हूं। कृपया करके मेरे मां-बाप पर आप दया मत खाईए। जितनी भी कठोरता से उनकी बुराईयां कर सकते हो करो। आपके पास तथ्य होने चाहिए। दूसरी बात ... अगर आपके माता -पिता ने क्या किया है यह मेरा विषय है ही नहीं.. ये मेरा काम नहीं है।  देश के किसी भी प्रधानमंत्री ने.. जो भी किया है उसकी चर्चा आज भी होगी और आने वाले 100 साल के बाद भी होगा।  हमारा देश लोकतंत्र और उदारबादी लोगो का देश है। आज भी हमारे देश में ऐसे विद्वान है जो भगवान राम के निर्णयों की चर्चा भी करते हैं और आलोचना भी करते हैं। भगवान महाविर की निर्णयों की आलोचना करते हैं। भगवान बुद्ध की निर्णयों की आलोचना करते हैं। गांधी भी करते हैं जी.. इसलिए हमारे देश में किसी की आलोचना होना और उसका बुरा मानना। यह भारत की परंपरा कभी नहीं रही है लेकिन मेरे माता -पिता के लिए कृप्या करके आप दया मत दिखाइए। आपके पास जो मसाला है अब भी 19 तारिख की पोलिंग बाकी है 5 बजे प्रचार बंद होता है तो भी मैं चाहता हूं कि आप सार्वजनिक करो। आप कहते हो तो मैं सभा औरग्नाइज करता हूँ।  


बता दें इससे पहले यूपी के बस्ती जिले में चुनाव रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा था कि उनके पिता राजीव गांधी का जीवन काल भ्रष्टाचारी नंबर एक के रूप में समाप्त हुआ। उन्होंने पीएम मोदी द्वारा प्रयोग किए गए वाक्यों को तहरीर में लिखा है।  आपके पिताजी को उनके राजदरबारियों ने मिस्टर क्लीन बता दिया था,  गाजे - बाजे के साथ मिस्टर क्लिन चलाया था, लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर एक रूप में उनका जीवन काल समाप्त हो गया । 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गांधी परिवार पर किए जा रहे हमलों के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह जिंदगी भर नरेंद्र मोदी के माता-पिता का अपमान नहीं करेंगे। उन्होंने कहा , नरेंद्र मोदी जी नफरत से बात करते हैं, मेरे पिता का अपमान करते हैं, दादी , परदादा के बारे में बोलते हैं, मगर मैं कभी भी जिंदगी भर नरेंद्र मोदी के परिवार के बारे में उनके माता-पिता के बारे में नहीं बोलूंगा। मैं मर जाऊंगा मगर नरेंद्र मोदी जी की मां और पिता का अपमान नहीं करूंगा।''

DO NOT MISS