Elections

हनुमान को दलित बताने पर हार्दिक पटेल का पलटवार - ख़ुद को हिन्दू का रखवाला कहने वाले योगी तो ढोंगी निकले.

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलवर के मलपुरा में बीजेपी उम्मीदवार के लिए रैली में बजरंगबली को दलित बता दिया . उनके इस बयान पर पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर योगी पर तंज कसा. 

हार्दिक पटेल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ' ख़ुद को हिन्दू का रखवाला कहने वाले योगी तो ढोंगी निकले.भाजपा वालों ने तो भगवान को भी जात में बाँट दिया.हिन्दू की बात करने वाले अब भगवान में भी जात ढूँढ रहे हैं।जागो हिन्दू जागो.'

इधर बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ के हनुमान की जाति पर दिए गए बायन से पल्ला झाड़ लिया है. वहीं कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि ये लोग वोट के लिए जाति को भी नहीं छोड़ते हैं. 


वहीं उनके इस बयान से राजस्थान ब्राह्मण सभा भी नाराज नजर आ पबा हैं.  खबरों की माने तो ब्राह्मण सभा ने हनुमान जी को जाति में बांटने का आरोप लगाते हुए योगी आदित्यनाथ को कानूनी नोटिस भेजा है.

यह भी पढ़े - बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी, ममता बनर्जी ने हार्दिक पटेल को रैली में किया आमंत्रित


बजरंगबली को कहा था दलित, वनवासी

बता दें कि राजस्थान के अलवर जिले के मालाखेड़ा में एक सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने बजरंगबली को दलित, वनवासी, गिरवासी और वंचित करार दिया. बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी ने कहा कि बजरंगबली एक ऐसे लोक देवता हैं जो स्वयं वनवासी हैं, गिर वासी हैं, दलित हैं और वंचित हैं.

योगी ने अलवर जिले में कांग्रेस पर लगातार हमला बोला और जातिगत वोट बैंक को साधने की कोशिश की. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए देवी-देवताओं और हिंदुत्व के एजेंडे को भी लोगों के बीच रखा.


यह भी पढ़े - योगी की अली-बजरंगबली टिप्पणी पर बौखलाए ओवैसी ने पूछा- क्या इस देश में अली का नाम...

यह भी पढ़े - VIDEO - कश्मीर में पत्थरबाजों ने AK-47 थामे आंतकी को सुरक्षाबलों से बचाया

DO NOT MISS