Elections

पुलवामा में मतदान केन्द्र पर ग्रेनेड हमला, सुरक्षाबलों ने की घेराबंदी

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

 जम्मू कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए चल रहे मतदान के बीच आतंकवादियों ने पुलवामा जिले में एक मतदान केन्द्र को निशाना बना कर ग्रेनेड फेंका।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलवामा में रोहमू मतदान केन्द्र पर ग्रेनेड फेका गया लेकिन उससे हुए धमाके में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की है। जम्मू कश्मीर में इस लोकसभा चुनाव के दौरान किसी मतदान केन्द्र पर आतंकवादी हमले की यह पहली घटना है।

गौरतलब है कि अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले पुलवामा और शोपियां जिलों में मतदान चल रहा है।

वहीं जम्मू कश्मीर के अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले शोपियां एवं पुलवामा जिलों और लद्दाख सीट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार सुबह मतदान शुरू हो गए। 

अधिकारियों ने बताया कि शोपियां एवं पुलवामा जिलों और लद्दाख संसदीय सीट पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। लद्दाख संसदीय सीट लेह एवं कारगिल जिलों में फैली हुई है। 

उन्होंने बताया कि लद्दाख संसदीय सीट पर मतदान शाम छह बजे संपन्न होंगे जबकि शोपियां एवं पुलवामा में शाम चार बजे ही मतदान खत्म हो जाएंगे क्योंकि चुनाव आयोग ने राज्य पुलिस के अनुरोध पर अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए मतदान की समयावधि दो घंटे घटा दी है। 

जम्मू-कश्मीर की इन दो लोकसभा सीटों पर चुनाव का आज अंतिम चरण है और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए सभी प्रकार की व्यवस्था की गई है। 

अनंतनाग सीट से 18 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं जिनमें पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर, जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रत्याशी हसनैन मसूद, भाजपा के सोफी यूसुफ और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के जाफर अली मुख्य चेहरे हैं। 

वहीं लद्दाख लोकसभा सीट के लिए जो उम्मीदवार मैदान में उनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस के रिग्जिन स्पलबार, भाजपा के जमयांग त्सेरिंग नामग्याल और दो निर्दलीय उम्मीदवार - असगर अली करबलाई एवं सज्जाद हुसैन शामिल हैं। 
 

यह भी पढ़े- पांचवें चरण में 51 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू: राजनाथ, राहुल सोनिया प्रमुख उम्मीदवार

यह भी पढ़े - पश्चिम बंगाल: बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह पर हमला, टीएमसी कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप

 

DO NOT MISS