Elections

शुरुआती रुझान पर अखिलेश यादव का तंज, ''... बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह''

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

देश में सियासी घमासान के दौरान पंच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए काउंटिंग चल रही है. शुरुआती रुझान में जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उसके मुताबिक बीजेपी शासित तीन राज्य मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस बढ़त बनाती दिखाई दे रही है. ऐसे में सियासी हलचल तेज हो गई है. 

विपक्ष का सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी पर हमला तेज हो गया है. शुरुआती कड़ी में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तीखा तंज कसा है. 

बीजेपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है. 

अपने ट्वीट में अखिलेश यादव ने लिखा, ''जब एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह ... तब बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह...''

गौरतलब है कि मतगणना शुरु हो चुकी है शुरुआती रुझान में बीजेपी परास्त होती दिखाई दे रही है. ऐसे में देश में सियासी गलियारे का पारा बहुत हाई हो गया है. कुल पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे कुछ ही देर में सबके सामने आ जाएंगे. इन पांच राज्यों में तीन राज्य में बीजेपी सत्ता पर काबिज है.

ऐसे में बीजेपी की कुर्सी फिलहाल के रुझान के अनुसार जाती दिखाई दे रही है. मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी पिछले 15 सालों से सत्ता की कुर्सी पर विराजमान है. साथ ही छत्तीसगढ़ को भी बीजेपी का मजबूत गढ़ माना जाता है. हालांकि राजस्थान में बीजेपी ने अपनी विनिंग पारी को अभी तक दोहराया नहीं है. लेकिन ये रुझान बीजेपी के लिए मुश्किल का सबब बनता दिखाई दे रहा है.

कहीं-कहीं कांटे की टक्कर भी देखने को मिल रही है. 2019 लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल यानी पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में महज कुछ वक्त बचे हैं. पांचों राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की काउंटिंग जारी है. वोटिंग के बाद हर किसी को नतीजों का इंतजार था. लेकिन अब लोगों का ये इंतजार खत्म होता दिखाई दे रहा है.

कुछ वक्त बाद ये साफ हो जाएगा कि किसके सिर पर जीत का सेहरा बंधेगा और किसी हार की मार झेलनी पड़ेगी. 

चुनाव के नतीजों पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं. हर किसी को उस वक्त का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है. और एक के बाद एक लोगों का सस्पेंस खत्म होता जाएगा. लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव को 'सत्ता का सेमीफाइनल' के तौर पर देखा जा रहा है. ऐसे में राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में मतगणना जारी है.

DO NOT MISS