Elections

राहुल गांधी प्लेन में आए गड़बड़ी का वीडियो ट्वीट करने को लेकर अपने सहयोगी पर हुए क्रोधित ?

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करने जा रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके प्लेन की इंजन में खराबी आने के बाद शुक्रवार को दिल्ली वापस लौटना पड़ा। इसके बाद राहुल गांधी ने विमान के इंधर वाले हिस्से और पायलटों का वीडियो ट्वीट कर कहा कि "पटना जाने वाले हमारे विमान के इंजन में खराबी की वजह से हमें दिल्ली लौटना पड़ा है... समस्तीपुर (बिहार), बालासोर (ओडिशा) तथा संगमनेर (महाराष्ट्र) में होने वाली बैठकों में विलंब होगा... असुविधा के लिए माफी चाहता हूं..."

राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल से 21 सेकेंड के ट्वीट किए गए वीडियों की शुरुआत एक प्राइवेट जेट के कॉकपिट के अंदर से शुरू होता जहां पायलट और सह पायलट नजर आ रहे हैं। इस बाद वीडियो रिकॉर्ड करने वाला शख्स केबिन के अंदर आता है जहां राहुल गांधी बैठे होते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष तुरंत उस शख्स से कहते हैं ''इसे ट्वीट करें अन्यथा वे कहेंगे कि आपको देरी कहां हुई।'' इसके बाद वीडियो समाप्त करने का आदेश देते हैं।


यहां देखे वीडियो..


इस घटना की सूचना मिलने के बाद नागर विमान महानिदेशालय ने जांच के आदेश दिए है। डीजीसीए के एक विरष्ठ अधिकारी के अनुसार जिस विमान में राहुल गांधी सवार थे। वह विमान हॉकर एक्सपी एयरक्राफ्ट वीटी-केएनबी था। टेक ऑफ के कुछ देर बाद विमान के इंजन में खराबी गई, उसे दिल्ली लौटना पड़ा। विमान ने दिल्ली में सुबह 10.20 बजे सुरक्षित लैंडिंग कर ली। विमान में राहुल और दो क्रू मेंबर समेत 10 लोग सवार थे।


विमन में इंजन में खराबी की वजह से राहुल समस्तीपुर में सभा में देरी से पहुंचे। इसके लिए उन्होंने सभा में माफी भी मांगी। राहुल गांधी ने लालू के लाल तेजस्वी यादव के साथ यहां चुनावी सभा को संबोधित किया । 

इस दौरान रैली में राहुल गांधी ने  कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार जिस तरीके से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनके परिवार का अपमान कर रही है, उन्हें चोट पहुंचा रही है, उसे बिहार की जनता कभी भूलेगी नहीं। राहुल ने कहा कि 2019 में बिहार की जनता इसका जवाब देगी और बखूबी देगी। 
 

DO NOT MISS