Pc - Ani
Pc - Ani

Elections

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव : भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक देवीसिंह पटेल का निधन

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बड़वानी जिले की राजपुर सीट से भाजपा के प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक देवीसिंह पटेल का सोमवार की सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.  वह 66 वर्ष के थे. 

मध्यप्रदेश भाजपा के कार्यकारिणी सदस्य ओम सोनी ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व ही पटेल को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें बड़वानी के एक निजी चिकित्सालय से इंदौर रेफर किया गया था.  बाद में उनकी तबियत ठीक हो गई थी. लेकिन आज तड़के उनकी अचानक तबियत बिगड़ी .  उन्हें राजपुर चिकित्सालय लाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया .

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों ने बताया कि पटेल का निधन दिल का दौरा पडने से हुआ .सोनी ने बताया कि उनके परिवार में उनकी पत्नी एवं दो बेटे हैं .

सूत्रों के अनुसार, पटेल ने वर्ष 1982 में पंच का चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी. वह 1990 से 1992 तक 2 वर्ष तक और फिर 1998 से नवंबर 2013 तक लगातार 15 वर्ष विधायक रहे . वह वर्ष 2003 में मध्यप्रदेश की तत्कालीन मुख्यमंत्री उमा भारती के मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री भी रहे.

वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में उन्हें मध्यप्रदेश विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन (कांग्रेस) से राजपुर सीट पर हार का सामना करना पड़ा था . पटेल पर भाजपा ने एक बार फिर से भरोसा जताया और 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें बाला बच्चन के खिलाफ राजपुर सीट से अपना प्रत्याशी बनाया था .

उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव बांदरकच्छ (बड़वानी जिला) में आज किया जाएगा. 

बता दें मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 29 नवंबर को मतदान होना है. वहीं आज बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची जारी कर कर दी है . इसमें 17 लोगों को टिकट दिया गया है. 

बीजेपी ने अभी तक 177 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. जबकि कांग्रेस की तरफ से 155 प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है.

मध्य प्रदेश के नतीजे अन्य 4 चुनावी राज्यों के साथ ही 11 दिसंबर को आएंगे.

( इनपुट - भाषा से )

DO NOT MISS