Elections

राजस्थान में बतौर CM किसका होगा राजतिलक? राहुल गांधी के ट्वीट ने एक बार फिर उलझाया..

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के किले पर कांग्रेस ने जीत का परचम तो लहरा दिया है. लेकिन मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर राजस्थान और छत्तीसगढ़ में असमंजस अभी भी बरकरार है. फिलहाल तीनों में से एक राज्य मध्यप्रदेश के लिए कमलनाथ के नाम पर मुहर लग चुकी है. लेकिन राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अभी भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अभी पार्टी आलाकमान की मुहर नहीं लगी है. ऐसे में हर किसी को इंतजार है कि इन दो राज्यों में आखिर कौन सीएम बनेगा. 

हर कोई टक-टकी लगाए बैठा है. कांग्रेस के लिए ये फैसला कर पाना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस ने इस बार काफी बेहतर प्रदर्शन किया है. 199 सीट पर हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस ने 99 सीटों पर जीत का परचम लहराया. इसके साथ ही कांग्रेस के खाते सबसे ज्यादा सीटें गईं. ऐसे में कांग्रेस को 5 साल बाद यहां सरकार बनाने का मौका मिला है. लेकिन मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर बना सस्पेंस यहां भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. 

इस बीच कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके मध्यप्रदेश की तरह यहां भी मसले को और उलझा दिया है. लोग उलझन में डूबे हुए हैं. कि आखिर राजस्थान की कमान राहुल गांधी किसके हाथों में सौंपेंगे. राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर कर दी. जिसमें वो बीच में खड़े हैं. राहुल की एक तरफ सचिन पायलट हैं तो दूसरी तरफ अशोक गहलोत.. दोनों ही सीएम पद के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं.

इस फोटो के कैप्शन में राहुल गांधी ने राजस्थान के रंग का जिक्र किया है. राहुल ने पायलट और गहलोत को एकजुट दिखाते हुए लिखा, ''राजस्थान के संयुक्त रंग!''

बता दें, कल भी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री की घोषणा करने से पहले राहुल गांधी ने ट्विटर पर कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया की तस्वीर पोस्ट की थी. और अब राजस्थान के दोनों धुरंधरों की फोटों शोयर की है. सस्पेंस बरकरार है. तस्वीर को देखकर ये कहना मुश्किल है कि आखिर राजस्थान की कमान किसके हाथ में जाएगी.

गौरतलब है कि राजस्थान में कांग्रेस का 5 साल तक चला वनवास खत्म हो चुका है. ऐसे में सीएम की गद्दी पर बैठने के लिए रेस फिलहाल यहां भी जारी है. इस रेस में पार्टी के प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ सचिन पायलट और अशोक गहलोच दोनों का नाम चल रहा है. 

सीएम की दौड़ में शामिल पीसीसी चीफ सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दोनों ही प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. 

सीएम की कुर्सी के लिए फिलहाल कांग्रेस आलाकमान ने कोई घोषणा नहीं की है. इस बीच राहुल गांधी के ट्वीट ने एक बार फिर सभी को उलझन में डाल दिया है. लेकिन इन सबके बीच इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि राजस्थान में सीएम के सिंहासन के लिए नाम तय करना कांग्रेस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. 

DO NOT MISS