Elections

तेलंगाना से राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, 'सत्ता में आई कांग्रेस तो हर बेघर को मिलेगा 5 लाख रुपए'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

आगामी 7 दिसंबर को तेलंगाना और राजस्थान में वोटिंग होगी. ऐसे चुनावी माहौल में सरगर्मी बढ़ती जा रही है. जुबानी जंग वार-पलटवार और घमासान का दौर जारी है. चुनाव में जीत का ताज अपने सिर पहनने के लिए हर पार्टी अपना पूरा दमखम लगा रही है. जुबानी जंग, रैलियां और चुनाव प्रचार के साथ-साथ वादों का सिलसिला भी तेज होता जा रहा है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना के लोगों से एक बड़ा वादा किया है. 

तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने ये वादा किया है कि अगर प्रदेश में कांग्रेस (UPA) की सरकार बनती है तो उनकी सरकार हर बेघर लोगों को घर बनाने के लिए 5 लाख रुपए देगी. 

राहुल गांधी ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के अध्यक्ष पर ये आरोप लगाया कि उन्होंने अपने ठेकेदारों के साथ मिलीभगत कर पालामुरु-रंग रेड्डी परियोजना की धनराशि को हटा दिया.

इस दौरान राहुल ने कहा, "अगर कांग्रेस तेलंगाना में सत्ता में आती है, तो हर बेघर व्यक्ति को घर बनाने के लिए 5 लाख रुपये मुहैया कराएगी और बेरोजगारों को 3,000 रुपये का भत्ता देगी. इसके साथ ही हर मंडल में 30 बेड का अस्पताल के निर्माण का और और मुफ्त इलाज कराया जाएगा.'' राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि केसीआर ने इतना भ्रष्टाचार किया है कि अब उनका नाम ''खाओ कमीशन राव'' (KCR) हो चुका है.

साथ ही उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने रिमोट कंट्रोल के जरिए तेलंगाना को चलाया है और सच्चाई ये है कि भ्रष्टाचार की वजह से केसीआर की हिम्मत नहीं है कि वो नरेंद्र मोदी के सामने खड़े तक हो पाएं.

बेरोजगारी के मुद्दे को उठाते हुए गांधी ने कहा कि तेलंगाना में तीस लाख योग्य युवा बेरोजगार हैं. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए उन्होंने पूछा कि केसीआर ने अपने कार्यकाल में कितनी नौकरियां पैदा की?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि तेलंगाना में एक तरफ गठबंधन है और दूसरी ओर केसीआर.. साथ ही एमआईएम भी केसीआर की मदद कर रही है. उन्होंने कहा कि केसीआर ने 5 साल तक संसद में नरेंद्र मोदी की मदद की और विपक्ष की मांग को अनसुना करते हुए राष्ट्रपति चुनाव में भी केसीआर ने बीजेपी की मदद की. 

राहुल ने कहा कि यहां तक कि नोटबंदी को भी केसीआर ने बढ़िया बता दिया, जबकि उसकी वजह से नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को लाइन में लगा दिया था. केसीआर तो जीएसटी के समर्थन में भी खड़े हैं.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने पलटवार करते हुए कहा कि वो तेलंगाना के लोगों के एजेंट हैं न कि किसी और के.

राव ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि केसीआर सोनिया गांधी के एजेंट हैं. राहुल गांधी आए और कहा कि केसीआर नरेंद्र मोदी की बी टीम है, मैं किसका एजेंट हूं? एजेंटों की कहानी क्या है.'

बता दें कि तेलंगाना में 7 दिंसबर को वोट डाले जाएंगे और 11 दिंसबर को चुनाव के नतीजे आने हैं. 

DO NOT MISS