Elections

भोपाल में दिग्विजय सिंह के रोड शो के लिए मध्य प्रदेश पुलिस हुई भगवा, 13 अखाड़ों के साधु-संत शामिल

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

मध्यप्रदेश की भोपाल लोकसभा संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह आज रोड शो कर रहे हैं । साथ ही उनके समर्थन में पूरा संत समाज मैदान पर उतर आया है। वहीं इस रोड़ शो में मध्य प्रदेश पुलिस भगवा गमझो के साथ नजर आई। पुलिस के आला अधिकारीयों से जब 'भगवा गमझो' को लेकर सवाल किया गया तो उन्हें कहा सुरक्षा के दृष्टि से पुलिस भगवा गमझा पहन रखा है।  

वहीं पूजा- पाठ के बाद अब साधु संत दिग्विजय सिंह के लिए रोड भी कर रहे हैं। दिग्विजय सिंह के रोड शो में कम्प्यूटर बाबा सहित 13 अखाड़ों के साधु संत शामिल हुए। 

कांग्रेस ने भोपाल से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा के जवाब में साधु-संतों को मैदान में उतारा है। भोपाल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह मैदान में हैं। यहां दिग्विजय सिंह को कम्प्यूटर बाबा का पूरा साथ मिल रहा है। कांग्रेस का दावा है कि इस रोड शो में सैकड़ों की तादाद में साधु-संत शामिल होंगे। बता दें कि दिग्विजय सिंह के समर्थन में निकाली जा रहे इस रोड शो की कमान कम्प्यूटर बाबा ने ही संभाल रखा है। 


साधु-संत दिग्विजय सिंह के पक्ष में रोड शो के बाद ग्रामीण अंचलों में जाकर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं। गौरतलब है कि राजधानी भोपाल में तीसरे चरण के तहत 12 मई को मतदान होना है।  


वहीं जब रिपब्लिक भारत के रिपोर्टर ने रोड़ शो में शामिल साधुओं से बात की तो उन्होंने कहा वह राम मंदिर के समर्थन में रोड शो कर रहे हैं। 

बता दें कि मंगलवार को कम्प्यूटर बाबा के नेतृत्व में दिग्विजय सिंह ने पत्नी के साथ टोना टोटका किया। संतों ने हवन भी कराया। इस दौरान साधु-संत धूनी रमाते रहे और हठ योग करते रहे। साधुओं ने यहां पर धूनी स्थल बनाया था। साधु यहां पर योग मुद्राओं में भी नजर आए। संतों के इस पूजा स्थल पर एक बोर्ड भी लगा है, जिस पर लिखा है दिग्विजय सिंह की जीत के लिए हजारों संतों का हठयोग। कम्प्यूटर बाबा के नेतृत्व में 13 अखाड़ों के करीब दो हजार साधु-संत भोपाल में डेरा जमाए हुए हैं।

DO NOT MISS