Elections

कांग्रेस ने हिन्दू आतंकवाद की बात करके भारत की छवि खराब की है: अमित शाह

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने ‘हिन्दू आतंकवाद’ की बात करके भारत की छवि खराब की है।

शाह ने भ्रष्टाचार पर राज्य की सत्तारूढ़ बीजद सरकार की जमकर आलोचना की और कहा, ओडिशा में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी 90 दिन के अंदर चिट फंड घोटाले में संलिप्त लोगों को जेल भेज देगी।

उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से निपटने में सक्षम नहीं है और देश सिर्फ नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सुरक्षित रहेगा।

शाह ने कहा, ‘‘क्या राहुल बाबा भारत को सुरक्षित रख सकते हैं? उन्होंने और उनकी पार्टी ने हिन्दू आतंकवाद की बात करके पूरी दुनिया में देश को बदनाम करने की कोशिश की है।’’ 

समझौता एक्सप्रेस में 2007 में और मालेगांव मस्जिद में 2008 में हुए विस्फोटों के बाद कांग्रेस नेताओं ने ‘हिन्दू आतंकवाद’ शब्द का प्रयोग करना शुरू किया।

शाह ने ढेंकनाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि बीजद के अनेक नेता और अधिकारी करोड़ों रूपये के चिट फंड घोटाले में संलिप्त हैं और हजारों गरीब निवेशकों के पैसे डूबे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘एक बार भाजपा ओडिशा में सत्ता में आती है तो सरकार बनाने के 90 दिन के अंदर चिट फंड घोटाले में संलिप्त सभी लोगों को जेल भेज दिया जाएगा।’’ 

शाह ने कहा कि एमबी शाह आयोग ने पाया कि खनिज से मालामाल इस प्रदेश में खदान औने पौने दामों पर आबंटित कर दिया गया और इसमें एक बड़ा घोटाला है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी खदान घोटाले में शामिल लोगों को भी जेल भेजेगी।

शाह ने आरोप लगाया, ‘‘बीजद शासन के दौरान ओडिशा में ‘बाबू राज’ है। सत्ता में आने पर भाजपा सरकार त्वरित कदम उठाएगी और इसका खात्मा करेगी और सुनिश्चित करेगी कि लोकतंत्र अपने वास्तविक रूप में चले।’’ 

यह भी पढ़े- देवगौड़ा और राजा सहित अन्य प्रमुख नेताओं की किस्मत गुरुवार को हो जायेगी ईवीएम में कैद 

यह भी पढ़े-  घुसपैठिये 'वोटबैंक', इसलिए नहीं निकालना चाहते सपा-बसपा और कांग्रेस : अमित शाह

यह भी पढ़े -  दंतेवाड़ा में नक्सली हमले को अमित शाह ने बताया षडयंत्र: कहा-भीमा मंडावी की हत्या एक बड़ी साजिश, हमले की हो CBI जांच

DO NOT MISS