Elections

शरद यादव के बयान पर CM वसुंधरा राजे का पलटवार : मैं अपमानित महसूस कर रही हूं, सभी महिलाओं का अपमान

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


राजस्थान में आज यानी 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है. दोनों ही पार्टियों के बीच वार- पलटवार का दौर लगातार जारी है. 

इसी क्रम में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर टिप्पणी को लेकर शरद पवार विवादों में घिर गए हैं. शरद यादव के आपत्तिजनक टिप्पणी पर  सीएम वसुंधरा राजे ने ने सिर्फ हैरानी जताई है बल्कि पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि शरद यादव ने उनका अपमान नहीं किया है , बल्कि सभी महिलाओं का अपमान किया है. साथ उन्होंने चुनाव आयोग से इस मामले में कार्रवाई कर उदाहरण पेश करने की अपील की है. 

दरअसल , UPA के गठबंधन में शामिल लोकतांत्रिक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने राजस्थान में एक चुनावी सभा के दौरान सभी मर्यादा को ताख पर रख दिया. और वर्तमान मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के सीएम पद की उम्मीदवार वसुंधरा राजे के लिए बेहद ही गंदे भाषा का इस्तेमाल किया.

शरद यादव ने CM वसुंधरा राजे पर आमर्यादित टिप्पणी करते हुए कहा, ''और ये वसुंधरा... इसको आराम दो, बहुत धक गई है. ये बहुत 'मोटी' हो गई है. हमारे मध्यप्रदेश की बेटी है. इसको कहो कि आराम करे..''

शरद यादव एक तरफ तो सीएम वसुंधरा को बेटी बुला रहे हैं. और वहीं अपनी इसी टिप्पणी में वो काफी ही शर्मनाक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. लाजमी है एक राजनेता का लिए ऐसी भद्दी टिप्पणी करना किसी गंदे करतूत से कम कतई नहीं है. एक महिला के लिए इस तरीके के गंदे भाषा का प्रयोग करने के बाद शरद यादव सवालों से घिर गए हैं. 

इधर वोट डालने पहुंची सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि , मैं हैरान हूं ये मेरा नहीं , सभी महिलाओं का अपमान है . आज युवा शरद जी जैसे नेताओं को फॉलो करता है . मुझे उन जैसे वरिष्ट नेताओं से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी. मैं खुदकों लेकर दिए गए इस बयान से काफी अपमानित महसूस कर रही हैं. मुझे उम्मीद है कि चुनाव आयोग ऐसे बयान को लेकर कड़ी कार्रवाई करेगा और उदाहरण पेश करेगा. 

बता दें वसुंधरा राजे शुक्रवार की सुबह पिंक बूथ पर वोट डालने पहुंची थी और वहीं पत्रकारों के सवालों पर यह जवाब दिया है.

वहीं बढ़ते विवाद देश शरद यादव ने कहा कि , मैंने इसे मजाक में कहा . मेरा उनसे पुराना रिश्ता है . यह किसी तरह से अपमानजनक नहीं है . उन्हें दुख पहुंचाने का मेरा कोई इरादा नहीं थी. जब मैं उनसे मिला तब भी मैंने उनसे कहा कि उनका वजन बढ़ रहा है.'

DO NOT MISS