Elections

ओमप्रकाश राजभर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गाज, 'मंत्रिमंडल से होंगे बर्खास्त'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव के सभी चरणों की वोटिंग समाप्त होने के बाद अब बीजेपी और सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का नाता पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर को बर्खास्त करने की सिफारिश राज्यपाल से की है।  इस्तीफा सोमवार तक मंजूर हो सकता है। बीजेपी और योगी सरकार ने राजभर से अलग होने का मन पूरी तरह से बना लिया है।

इसपर यूपी सीएम ऑफिस का कहना है कि सीएम ने राज्यपाल से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर को यूपी कैबिनेट से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने का अनुरोध किया है।" पिछड़ा वर्ग कल्याण और दिव्यांगजन सशक्तिकरण ’मंत्री, राजभर ने पहले कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया था ।


इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने बदले की कार्रवाई की है।  

राजभर ने कहा ' मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले का स्वागत करते हैं। सीएम ने बहुत अच्छा फैसला किया है। उन्होंने सामाजिक न्याय समिति का गठन किया और अपनी रिपोर्ट को एक कूड़ेदान में फेंक दिया, उसके पास इसे लागू करने के लिए अतिरिक्त समय नहीं था। मैंने उनसे सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को जल्द से जल्द लागू करने का अनुरोध किया।

 

DO NOT MISS