Elections

छत्तीसगढ़: नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी के CM पद के उम्मीदवार का किया 'ऐलान' ..

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

जहां एक तरफ कांग्रेस पार्टी पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान नहीं कर रही है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंजाब से मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इशारों-इशारों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. बता दें, छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में रैली को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी चरणदास महंत को प्रदेश का होने वाला मुख्यमंत्री बताया है. सिद्धू ने कहा कि अगर उनकी पार्टी चुनाव जीतती है तो चरणदास महंत मुख्यमंत्री होंगे. 

रैली को संबोधित करते हुए नवजोत सिद्धू ने कहा कि 'तुम जीतोगे तो मैं तुम्हारे पास धन्यवाद करने आऊंगा.. याद रखना मेरी बात .. और उस वक्त पर हो सकता है यहां तुम्हारे MLA नहीं तुम्हारे CM साहब खड़े हो सकते हैं.. हो सकता है...'

बता दें, कांग्रेस पार्टी ने फिलहाल मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. चुनाव में किसी तरह की गुटबाजी न हो इससे कांग्रेस बचना चाहती है. यही वजह है कि वो इस पूरे मुद्दे पर चुनाव के बाद ही नतीजों को देखते हुए फैसला करेगी.

वहीं भारतीय जनता पार्टी की बात करें तो उनकी तरफ से रमन सिंह मुख्यमंत्री पद का चेहरा हैं. बता दें, छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान हो चुका है. 18 सीटों के लिए 12 नवंबर को वोट डाले जा चुके हैं. पहले चरण में लगभग 70 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई थी. वहीं दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को मतदान होने वाला है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही जनता तक पहुंचने के लिए भरसक प्रयास कर रही है. 

दरअसल, 2019 लोकसभा चुनाव से पहले इन पांच राज्यों में हो रहे चुनाव को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कांग्रेस पार्टी लगातार बीजेपी को नोटबंदी, राफेल विवाद, महंगाई एवं अन्य मामलों पर घेर रही है. वहीं बीजेपी राज्य में रमन सिंह के विकास कार्यों को गिनाने में लगी हुई है. 

मुख्यमंत्री की कुर्सी चौथी बार हासिल करना चाह रहे रमन सिंह का कहना है कि कांग्रेस के दावों के उलट छत्तीसगढ़ ने हर मोर्चे पर विकास किया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा के 15 साल के शासन में यह एक विकसित राज्य बन गया है. 

DO NOT MISS