PC-Twitter/
PC-Twitter/

Elections

BSP की जगह गलती से दे दिया BJP को वोट तो नाराज बीएसपी कार्यकर्ता ने काट दी अपनी उंगली

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक युवक ने अपने हाथ की उंगली इसलिए काट डाली क्योंकि मतदान के दौरान से बीएसपी की जगह बीजेपी को वोट दे दिया । अपनी गलती पर पछतावा होने पर उसे इतना दुख पहुंचा की उसने उस उंगली को ही काट दिया जिससे बीजेपी का बटना दबा था।

पवन कुमार नाम का ये शख्स शिकारपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले अब्दुल्ला पुर का रहने वाला है। आज आज जब पवन वोट देने गया तो वो मन बनाकर गया था कि वो एसपी-बीएसपी-आरएलडी उम्मीदवार योगेश वर्मा को वोट देगा लेकिन गलती से उसने बीजेपी के चुनाव चिन्ह कमल का बटन दबाकर बीजेपी उम्मीदवार भोला सिंह को वोट दे दिया। 

पवन सिंह को जबतक एहसास हो पाता कि वो बीएसपी की जगह पर बीजेपी को वोट दे रहा है तबतक वो बटन दबा चुका था । वोट देने के बाद पवन कुमार को अपनी गलती का इतना मलाल हुआ कि उसने गंडासे से अपनी वो उंगली ही काट दी जिसने बीजेपी का बटन दबाया था।

इधर पवन सिंह का एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें उसके कोई पीछे से पूछ रहा है कि उंगली कैसे काटी तो पवन सिंह बता रहा है कि वो बीएसपी उम्मीदवार को वोट देने गया था लेकिन गलती से उससे बीजेपी का बटन दब गया जिसके बाद पछतावे में आकर उसने खुद की उंगली काट ली और ऐसा उसने किसी दवाब में आकर नहीं किया है।  पवन सिंह वीडियो में कह रहा है कि उसने गलती से दोबारा बीजेपी को वोट देकर गलती की जिसकी सजा उसने खुद को दी है।

 बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान हुआ । जिसमें नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर में वोट डाले गए. मतदान के दौरान कई स्थानों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) में गड़बड़ी की वजह से मतदान प्रभावित होने की खबरें भी सामने आईं ।

उप चुनाव आयुक्त उमेश सिन्हा ने बताया कि मतदान के अंतिम आंकड़ों के मुताबिक दूसरे दौर में सर्वाधिक 78 प्रतिशत मतदान पुदुचेरी की एक लोकसभा पर रहा। उन्होंने बताया कि 70 प्रतिशत से अधिक मतदान वाले राज्यों में पुदुचेरी के अलावा पश्चिम बंगाल (76 प्रतिशत), मणिपुर (74.3 प्रतिशत), असम (73.32 प्रतिशत), और तमिलनाडु (72 प्रतिशत) शामिल हैं। 

ज्ञात हो कि पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्यों की 97 सीटों पर 69.4 प्रतिशत मतदान हुआ था। 

DO NOT MISS