Last Updated:

भाजपा ने संगरूर लोकसभा उपचुनाव के लिए केवल सिंह ढिल्लों को उम्मीदवार बनाया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए केवल सिंह ढिल्लों को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए केवल सिंह ढिल्लों को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी ने सोमवार को एक आधिकारिक बयान जारी कर यह जानकारी दी। संगरूर सीट पर उपचुनाव के लिए 23 जून को मतदान होना है।

पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के बाद भगवंत मान ने संगरूर लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था, जिसके कारण इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी है। इस साल हुए विधानसभा चुनाव में मान ने धूरी से जीत दर्ज की थी। मान ने संगरूर लोकसभा सीट से 2014 और 2019 में जीत हासिल की थी। 23 जून को होने वाले इस उपचुनाव की मतगणना 26 जून को होगी।

पंजाब की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) ने इस उपचुनाव के लिए गुरमेल सिंह को उम्मीदवार बनाया है, जो पार्टी की संगरूर जिला इकाई के प्रभारी हैं। वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने पूर्व विधायक दलवीर सिंह गोल्डी को मैदान में उतारा है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के मामले में सजायाफ्ता बलवंत सिंह राजोआणा की बहन कुलदीप कौर को शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने अपना उम्मीदवार बनाया है।भाजपा के उम्मीदवार ढिल्लों बरनाला से कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं। उन्होंने शनिवार को कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ भाजपा का दामन थामा था।

First Published: