Elections

भाजपा ने राहुल पर आईयूएमएल, जमात ए इस्लामी को धर्मनिरपेक्षता का प्रमाणपत्र देने का लगाया आरोप

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

केरल के वायनाड लोकसभा सीट से राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद भाजपा ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष पर प्रहार करते हुए उन पर आईयूएमएल और जमात ए इस्लामी जैसे सांप्रदायिक एवं विभाजनकारी राजनीति करने वाले संगठनों को धर्मनिरपेक्षता का प्रमाणपत्र बांटने का आरोप लगाया। 

कालपेट्टा में राहुल गांधी के रोड शो में हरे झंडे के साथ इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) कार्यकर्ताओं की मौजूदगी का संभवत: जिक्र करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘‘मुस्लिम लीग का झंडा, कांग्रेस का एजेंडा एक बार फिर से बेनकाब हो गया है।’’ 

नकवी ने वायनाड लोकसभा क्षेत्र के मुक्कम में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल आईयूएमएल और जमात ए इस्लामी की सांप्रदायिक एवं विभाजनकारी राजनीति को ‘सेक्युलर सर्टिफिकेट’ देने के लिए वायनाड आए थे। 

वायनाड से एनडीए (राजग) के उम्मीदवार भारत धर्म जन सेना के प्रमुख तुषार वेलपल्ली हैं। 

गौरतलब है कि कलेक्टरेट में अपना नामांकन दाखिल करने के बाद अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और केरल में कांग्रेस नीत यूडीएफ के वरिष्ठ नेताओं के साथ राहुल ने मतदाताओं का अभिवादन करने के लिए एक रोड शो किया था। 

उल्लेखनीय है कि यूडीएफ का एक मुख्य सहयोगी आईयूएमएल कांग्रेस के गढ़ वायनाड सीट पर एक बड़ी राजनीतिक ताकत है। 

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण करने के लिए एक ‘हिस्ट्रीशीटर क्रिमिनल’ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 2004 में संप्रग सरकार में आईयूएमएल को शामिल कर लीग की सांप्रदायिक राजनीति को मान्यता प्रदान की थी। 

यह भी पढ़े - अगस्ता वेस्टलैंड मामले में रिपब्लिक भारत के सवाल पर भड़के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं ने कैमरामैन को दिया धक्का: देखें VIDEO

आजादी के बाद पहली बार लीग को सरकार में शामिल किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल यही सांप्रदायिक और विभाजनकारी एजेंडा आगे बढ़ाने के लिए वायनाड पहुंचे। 

केरल से आईयूएमएल के प्रतिनिधि ई अहमद संप्रग 1 और संप्रग 2 में मंत्री रहे हैं। नकवी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के घोषणापत्र ने राष्ट्र विरोधी तत्वों को बढ़ावा दिया है। 
यह भी पढ़े- रिपब्लिक भारत की टीम के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बदसलूकी पर बोले पीएम मोदी : 'इनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक रही है'

DO NOT MISS