Elections

BJP ने जारी की यूपी के लिए 7 उम्मीदवारों की लिस्ट, गोरखपुर से हाथ आजमाएंगे एक्टर रवि किशन

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

भारतीय जनता पार्टी ने लोक सभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की 21वीं लिस्‍ट जारी कर दी है। इसमें उत्तर प्रदेश की सात सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। जिसमें बीजेपी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ माने जाने वाली सीट गोरखपुर से भोजपुरी स्टार रवि किशान को टिकट दिया गया है।

हाल ही में 'जूता कांड' से चर्चा में आए शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर संतकबीर नगर से  प्रवीण निषाद को मैदान में उतारा है. इसके अलावा प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, अंबेडकर नगर से मुकुट बिहारी, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रमेश बिंद को टिकट दिया है।  

यह भी पढ़ें - अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले निरहुआ ने कहा - 'मैंने हमेशा मुश्किल डगर ही चुनी'

आपको बता दें, गोरखपुर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ माना जाता है और इस सीट को बीजेपी की प्रतिष्ठा से भी जोड़ा जाता रहा है। ऐसे में रवि किशान को टिकट देकर पार्टी उनकी लोकप्रियता को वोट में भुनाने की कोशिश  करेगी। ऐसा पहली बार जब बीजेपी ने किसी भोजपुरी स्टार को टिकट दिया हो। अजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ बीजेपी ने भोजपुरी फिल्मों के मेगास्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को टिकट दिया है और वहीं दिल्ली बीजेपी की बागडोर संभाल रहे मनोज तिवारी से तो हर कोई वाकिफ है।

बता दें, कुछ दिनों पहले यूपी में अखिलेश-माया के गठबंधन को झटका देते हुए निषाद पार्टी ने बीजेपी से गठबंधन कर लिया था। इसके साथ ही गोरखपुर से सांसद प्रवीण निषाद बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश में महागठबंधन के समर्थन का ऐलान करने के सिर्फ़ तीन दिन बाद उससे नाता तोड़ लेने वाली निषाद पार्टी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर गठबंधन की अपनी सहयोगी बसपा प्रमुख मायावती के दबाव में काम करने का आरोप लगाया था।

 

DO NOT MISS