Elections

आसनसोल में बाबुल सुप्रियो की कार पर हमला, बीजेपी प्रत्याशी ने लगाया TMC पर हमले का आरोप

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनावों के चौथे चरण में नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों के लिए चुनावों का यह चरण काफी अहम है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनावों में इन 72 में से 56 सीटों पर उन्हें जीत मिली थी। बाकी बची 16 सीटों में से दो पर कांग्रेस को जीत मिली थी जबकि शेष सीटें तृणमूल कांग्रेस (छह) और बीजद (छह) जैसी विपक्षी पार्टियों के खाते में गई थी।

लेकिन इन सब के बीच जो सबसे ज्यादा परेशान करने वाली है वो है पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा। जो लगातार चौथे चरण के मतदान में भी सामने आईं। दरअसल राज्य के आसनसोल इलाके में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और टीएमसी (TMC) कार्यकर्ताओं झड़प हो गई। दोनों पार्टियों के समर्थकों ने आपस में लाठियां चलाईं। हिंसा का स्तर इतना बढ़ गया कि  भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो की गाड़ी भी इसका शिकार हो गई। उनकी गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए। बीजेपी नेता ने इसके लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है।

बाबुल से रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए कहा कि मेरी गाड़ी पर हमला हुआ, पोलिंग बूथ के कर्मचारी वहां पर कुछ नहीं कर रहें। मतदान केंद्र के बाहर गुंडे मौजूद थे। मुझे पता था कि मैं जहां भी जाऊंगा, मुझ पर हमला किया जाएगा। मैं वही हूं, जिसने सभी को बाहर निकाला, "

पश्चिम बंगाल के चार जिलों में फैली आठ लोकसभा सीटों पर आज हो रहे मतदान में तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाम मोर्चा के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला है।

DO NOT MISS