Elections

जयाप्रदा के खिलाफ बदजुबानी पर चौतरफा घिरे आजम खान, मामले में FIR दर्ज, महिला आयोग भी सख्त

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार आजम खां द्वारा उनकी प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा  पर अभ्रद टिप्पणी करने वाले मामले में अब सपा नेता की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। रिपब्लिक भारत पर आजम खान की खबर दिखाए जाने के बाद आजम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कल दोपहर लगभग 3:15 बजे मंच से जनसभा को संबोधित करते हुए आज़म खान ने जयप्रदा पर अमर्यादित टिप्पड़ी की थी। जिसका संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट ने  आज़म खान के खिलाफ तहरीर देकर मुकद्दमा दर्ज कराया है।

साथ ही राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान हुए कहा कि वो इस मामले में आजम के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत करेगा।

आपको बता दें कि आजम खान ने जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी की थी, उनके बयान ने राजनीति की सारी मर्यादाएं भी लांघ दी, आजम एक महिला का सम्मान भी भूल गए, उन्होंने ऐसा बयान दिया है कि वो हम आपको सुना भी नहीं सकते। उधर बीजेपी ने भी आजम खान के बयान पर पलटवार किया है और अखिलेश और मायावती से जवाब मांगा है। हालांकि अब उन्होंने अपने बयान पर सफाई दी है।

 आजम खान ने कहा कि उन्होंने अपने बयान में किसी का नाम नहीं लिया है. उन्होंने कहा कि अगर मैं दोषी साबित हो जाता हूं तो मैं लोकसभा चुनाव 2019 की उम्मीदवारी से अपना नाम वापस ले लूंगा और चुनाव नहीं लड़ूंगा.

 
बता दें , वीडियो के मुताबिक रामपुर में एक चुनावी सभा में खान ने कहा "रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तान वालों! उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए। मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है। मैं 17 दिन में पहचान गया, आपको पहचानने में 17 बरस लगे, 17 बरस।" 

हालांकि, आजम खान ने इस वीडियो में जयाप्रदा का नाम नहीं लिया है लेकिन भाजपा इसे जया के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के रूप में पेश कर रही है।

खान की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शर्मा ने कहा, ‘‘यह बेहद शर्मनाक’’ है।

DO NOT MISS