PTI
PTI

Elections

कर्नाटक उपचुनाव रिजल्ट : रानगर में जींती CM कुमारस्वामी का पत्नी , एचडी देवगोड़ा ने कहा - सूबे के लोगों का धन्यवाद

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

कर्नाटक में तीन लोकसभा सीटों और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती मंगलवार सुबह से जारी है. शुरुआती रुझान में पांच में चार सीटों पर कांग्रेज - जेडीएस गठबंधन के उम्मीदवार आगे चल रहे है. शनिवार को हुई वोटिंग में यहां कीरब 67 फीसदी वोट पड़े थे. उपचुनाव ने नतीजों का सीधा असर 2019 के लिए कर्नाटक की सियासी जोड़ तो़ कर पड़ा सकता है. 

रामनगर विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता कुमारस्वामी ने जीत दर्ज की है. वहीं जामखंडी विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मदीवार आनंदा नयामागौड़ा ने जीत दर्ज की है . 

इस जीत के बाद पूर्व प्रधानमंत्री एजडी देवगोड़ा ने ट्वीट कर कहा ''  मैंन जेडीएस - कांग्रेस सरकार के विकास - केंद्रिय प्रशासन का समर्थन करने के लिए कर्नाटक के लोगों का धन्यवाद करता हूं. राज्य के लोगों ने उन लोगों को अपनी प्रतिक्रिया दी है जो राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशश कर रहे थे. 

वहीं भाजपा शिवमोगा लोकसभा सीट पर आगे चल रही है .

बेल्लारी में कांग्रेस के वीएस उग्रप्पा 84,257 वोटों से आगे चल रहे हैं. यहां बीजेपी की जे शांता उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी हैं. वहीं शिमोगा लोकसभा सीट पर पूर्व सीएम औ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पाके बेटे बीवाय राघवेंद्र 10 हाजर वोटों से आगे चल रहे हैं. यहां जेडीएस के मदु बंगारप्पा निटकटमत प्रतिद्वंदी हैं. वहीं मांड्या में जेडीएस के शिवारामे गौंडा आगे चल रहे हैं. 
 

और गठबंधन की उसकी सहयोगी जनता दल (सेक्युलर) मांड्या संसदीय सीट पर आगे है . 

जद(एस)-कांग्रेस गठबंधन को क्रमश: रामनगर और जामखंडी विधानसभा सीटों पर भी बढ़त हासिल है.  

बेल्लारी में कांग्रेस के वी एस उगरप्पा भारतीय जनता पार्टी के जे शांता से 84,257 मतों से आगे चल रहे हैं.

शिवमोगा में, पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के बेटे भाजपा के वी वाई राघवेंद्र जद (एस) के मधु बंगरप्पा से 9,665 मतों से आगे चल रहे हैं.

मांड्या में जद(एस) के शिवरामे गौड़ा भाजपा के सिद्धरमैया से आगे चल रहे हैं .

( इनपुट - भाषा से भी )

DO NOT MISS