Elections

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नामांकन में शक्ति प्रदर्शन, रोड शो में दिग्गजों का जमावड़ा, यहां देखें LIVE UPDATE

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को यानि आज गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। उससे पहले अहमदाबाद के नारनपुरा से रोड शो का आगाज करेंगे। यह रोड शो 4KM लंबा होगा और पाटीदार चौक तक पर जाकर खत्म होगा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिअद सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल तथा लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान जैसे वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

यहां देखें LIVE UPDATE

UPDATED AT 12:15 AM
 अहमदाबाद में मेगा रैली को संबोधित कर रहे हैं  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह  

UPDATED AT 12:09 AM

'चौकीदार चोर नहीं, बल्कि चौकीदार प्योर है' - राजनाथ सिंह, बीजेपी नेता

UPDATED AT 12:07 AM
बीजेपी नेता राजनाथ सिंह अहमदाबाद में भाजपा प्रमुख अमित शाह की मेगा रैली को संबोधित करते हुए

UPDATED AT 11:52 AM

मैं आज यहां क्यों आया. कुछ लोग खुश थे कि शिवसेना और बीजेपी में मनमुटाव है, लेकिन मैं उन लोगों से कहना चाहूंगा कि हमारे बीच मनमुटाव खत्म हो गया है. अमित शाह से मेरा दिल मिल गया है.  आज हमारी सोच एक है, विचार एक है, नेता एक है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि उनका दिल मिले या न मिले, हाथ जरूर मिलना चाहिए.- शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

UPDATED AT 11:49 AM

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अहमदाबाद में भाजपा प्रमुख अमित शाह की मेगा रैली को संबोधित करते हुए

UPDATED AT 11:40 AM

नितिन गडकरी, बीजेपी

  • सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को साथ लेकर हम देश की प्रगति और विकास की ओर अग्रसर हैं। अमित भाई, विशेष रूप से हमारी पार्टी के ऐसे अध्यक्ष हैं, जिनका पार्टी के विस्तार में बहुत बड़ा योगदान रहा है​​​​​​​
  •  एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश आगे बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. गांधीनगर सीट से अमित शाह की जीत सुनिश्चित है.- नितिन गडकरी, बीजेपी

UPDATED AT 11:35 AM

पंजाब के पूर्व सीएम और अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल ने अहमदाबाद में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मेगा रैली को संबोधित किया

UPDATED AT 11:15 AM  

अमित शाह ने अहमदाबाद में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

UPDATED AT 11:10 AM 

राजग के शीर्ष नेताओं की इस मौजूदगी को शाह के लिए समर्थन और गठबंधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे सबसे शक्तिशाली नेता के रूप में उनकी स्वीकार्यता के तौर पर देखा जा रहा है।

गांधीनगर सीट से इस बार भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह पार्टी से शाह चुनाव लड़ रहे हैं। आडवाणी 1998 से इस सीट का प्रतिनिधत्व कर रहे थे।

भाजपा की गुजरात इकाई के प्रमुख जीतू वघानी ने शुक्रवार को कहा कि शाह के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान भाजपा के सहयोगी दलों के नेताओं और राजनाथ सिंह एवं नितिन गडकरी जैसे केंद्रीय मंत्री उपस्थित रहेंगे।

वघानी ने कार्यक्रम का ब्यौरा साझा करते हुए कहा कि चार किमी लंबा रोड शो अहमदाबाद के सरदार पटेल प्रतिमा से शुरू होगा और यह घाटलोडिया इलाके में पाटीदार चौक पर संपन्न होगा।

उन्होंने बताया कि शाह अपना रोड शो शुरू करने से पहले लोगों को संबोधित भी करेंगे। वह शुक्रवार रात गुजरात पहुंच सकते हैं और रोड शो शनिवार सुबह नौ बजे शुरू होगा।

शाह अभी गुजरात से राज्यसभा सदस्य हैं।

गुजरात में सभी 26 सीटों के लिए 23 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख चार अप्रैल है।

DO NOT MISS