Elections

EXCLUSIVE | अमित शाह ने किसानों की बदहाली सहित कई मुद्दों को लेकर SP-BSP और कांग्रेस पर बोला हमला

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव 2019 अपने अखिरी मुकाम पर है। दो चरणों का चुनाव बाक़ी है। ऐसे में प्रचार भी ज़ोरशोर से हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश में कई रैलियों को संबोधित किया। जिसके बाद डुमरियागंज मेंं रिपब्लिक मीडिया के पॉलिटिकल एडिटर ऐश्वर्य कपूर ने अमित शाह से खास बातचीत की। जिसमें अमित शाह ने लोकसभा चुनाव सहित उत्तर प्रदेश की राजनीति जैसे कई मुद्दों पर खुलकर बात की।

पॉलिटिकल एडिटर ऐश्वर्य कपूर-  हर रैली में आप बुआ और बबुआ पर वार जरूर करते हैं और वो कहते हैं कि आपको हरा रहे हैं इस बार?

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह : अब 23 मई को मतगणना हो जाएगी, इसका भी पता चल जाएगा। 2014 में भी दावा करते थे। 2017 में 2 लड़कों ने दावा किया। 2019 में भी दावा कर रहे हैं। 2014 -17 में हम जीते थे। 2019 में भारी जीत होगी और ज्यादा बहुमत से बीजेपी जीतेगी और हमारी सरकार बनेगी।

ऐश्वर्य कपूर : जब धारा 370 की बात करते हैं तो बहुत सोच समझकर बोलते हैं?

  • अमित शाह :  जी मैं बहुत सोच-समझकर बोलते हूं,आर्टिकल 370 हटाना हमारा मुख्य मुद्दा है। 

ऐश्वर्य कपूर : उत्तर प्रदेश में आप बोलते हैं 73 से ज्यादा और विपक्ष बोलता है कि हम आपको कम से कम 40 जगह पटखनी दे देंगे?

  • अमित शाह : देखिए अब मैं कोई दावा नहीं करना चाहता मगर मैं  विनम्रता के साथ इनता कह सकता हूं कि उत्तर प्रदेश की जनता को मैं जनता हूं, मैंने उनसे संवाद बनाए रखा है। मुझे अपने   यूपी में 1 करोड़ कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है। हमें 73 से कम सीटों पर विजय प्राप्त नहीं होगी। 

ऐश्वर्य कपूर : किसान मुद्दा हर राज्य में अहम है, लेकिन मध्यप्रदेश में कर्जमाफी पर उनके साथ धोखा हो रहा है? 

  • अमित शाह : देखिए जो  15 साल में SP-BSP ने किसानों की स्थिति बदहल की थी, लेकिन गी आदित्यनाथ सरकार ने यहां 8 हजार करोड़ के कर्ज को माफ करने का काम किया है। किसानों के धान-गेहूं की खरीद की गई, मोदी सरकार ने 10 लाख करोड़ रुपया मोदी सरकार को दिया है ,जो एक जमाने में करीब 3 लाख करोड़ रुपये की राशि हुआ करती थी। यूपी का चौतरफा विकास हुआ है। मोदी जी खुद उत्तर प्रदेश से प्रधानमंत्री हैं और यहां के लोगों को गर्व है कि पीएम यूपी से लड़ते हैं। मोदी दुनिया में सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं। उनकी पूरी दुनिया में तूती बोलती है। 
  • अमित शाह : मैं सरकार की योजना को लोगों को बताता हूं। घर, बिजली, बीमा जैसी योजनाओं की जानकारी देता हूं। डुमरियागंज से हमारे सांसद ने 2 लाख परिवारों को गैस कनेक्शन दिलाए और ये सब गरीबों से लगाव के बगैर नहीं होता। मोदी जी की योजना नीचे तक पहुंची है और उनके जीवन में पर्रिवर्तन आया है। 

ऐश्वर्य कपूर : अखिलेश और मायावती ऐसा दावा करते हैं कि वो जातिवाद तोड़ रहे हैं लेकिन वो तो खुलकर बोलते हैं कि मुस्लिम या दलित उनके लिए वोट करें?

  • अमित शाह : ऐसी भाषा का प्रयोग में नहीं कर सकता। मैं पूरे उत्तर प्रदेश समेत पूरी देश की जनता को अपील करना चाहता हूं कि इस देश को सुरक्षित, समृद्ध और सशक्त  सिर्फ नरेंद्र मोदी ही बना सकते हैं।