Elections

AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी का सनसनीखेज बयान, 'HD कुमारस्वामी CM बन सकते हैं, तो मैं क्यों नहीं?'

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा को भंग करने के अपने फैसले के लिए टीआरएस के के चंद्रशेखर राव की प्रशंसा की, जिसके बाद उनके भाई और पार्टी के दिग्गज नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने सनसनीखेज बयान देते हुए खुद को मुख्यमंत्री पद का भावी उम्मीदवार बता दिया है. 

उन्होंने खुद को मुख्यमंत्री पद का भावी उम्मीदवार बनाने के पीछे कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का हवाला दिया है.

अकबरुद्दीन ने हैदराबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "हमारे लोग सफल होंगे, केसीआर ने कहा कि नवंबर में चुनाव और दिसबंर में मुख्यमंत्री . इसके लिए मैं कहना चाहता हूं कि चुनाव नवंबर में होने दें, दिसंबर में, मैं पूछूंगा कि कौन हमारा समर्थन कर रहा है ? मैं यह भी पूछूंगा कि क्या कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री बन सकते हैं तो मैं भी मुख्यमंत्री बन सकता हूं? 

बता दें, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को मंत्रीमंडल की आपात बैठक को बुलाकर विधानसभा को भंग करने का प्रस्ताव के बाद तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) एनटीआर भवन में 2:30 बजे प्रदेश में संभावित गठजोड़ के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित करने वाली है.

लेकिन अभी के लिए, मेरे दोस्तों को याद है कि हमारे नेता यह कहते थे कि राजनीति हमारे घर में पैदा हुई थी, लेकिन सियासत हमको करने दो और वे भी कहेंगे कि हमारी हालत ऐसी है कि हर कोई कमांडर-इन- चीफ बन हुआ है. ऐसी अटकलें हैं कि टीसीपी इस साल के अंत तक होने वाले चुनावों में केसीआर के तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) से टक्कर लेने के लिए कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है. हालांकि, इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को करना है .

इससे पहले शुक्रवार को, मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत ने यह स्पष्ट कर दिया कि राज्य विधानसभा के विघटन के बाद तेलंगाना में चुनाव की तारीखों की घोषणा किसी भी पार्टी की सुविधा के अनुसार नहीं की जाएगी. 6 सितंबर को, तेलंगाना राज्य के पहले मुख्यमंत्री, केसीआर ने राज्यपाल को इस्तीफा देने की घोषणा की और घोषणा की कि वह राज्य में जल्द चुनाव चाहते हैं .

DO NOT MISS