Elections

PM मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से किया नामांकन

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया । मोदी सुबह लगभग 11 बजकर 40 मिनट पर कलेक्ट्रेट भवन में पहुंचे और अपना नामांकन पत्र पेश किया ।

मोदी के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे ।

नामांकन से पहले मोदी ने शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल, लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान, जद :यू: नेता नीतीश कुमार, अपना दल :सोनेलाल: की प्रमुख अनुप्रिया पटेल से मुलाकात की ।

कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल करने से पूर्व मोदी ने प्राचीन काल भैरव मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की । सुबह उन्होंने बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को भी संबोधित किया ।

इससे पहले राजग में भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख एवं केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने शुक्रवार को कहा कि वाराणसी लोकसभा सीट का परिणाम आ गया है और अब सिर्फ औपचारिकता बाकी है ।

पासवान ने मोदी के यहां नामांकन से पहले संवाददाताओं से कहा, 'सबके लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी काशी नगरी का प्रतिनिधित्व करते हैं । चुनाव का रिजल्ट आ चुका है । सिर्फ औपचारिकता बाकी है ।' 

उन्होंने कहा कि 23 मई के बाद एक बार फिर मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेनी है । महागठंधन या गठबंधन फिर से नेता प्रतिपक्ष के लिए लडाई लडें ।

भाजपा की ही एक अन्य सहयोगी अपना दल :सोनेलाल: की प्रमुख एवं केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि राजग की फिर से मजबूत सरकार बनने जा रही है ।

 

उन्होंने कहा, 'मोदी के नेतृत्व में सरकार बन रही है । इसमें कोई शंका या संदेह नहीं है । कल वाराणसी की सडकों पर जिस तरह लाखों लोगों का हुजूम उमडा और जिस उत्साह के साथ उमडा, उससे तय हो गया है कि देश की जनता मोदी को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है ।'

DO NOT MISS