Elections

कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस में हंगामा, शख्स ने कहा- योगी आदित्यनाथ को अजय सिंह बिष्ट कहना भारतीय संस्कृति का अपमान

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

 कांग्रेस के संवाददाता सम्मेलन में बुधवार को एक व्यक्ति ने नारेबाजी करके व्यवधान पैदा किया। पार्टी मुख्यालय में जब कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे यो उसी दौरान एक व्यक्ति खड़े होकर नारेबाजी करने लगा।

खुद का नाम नचिकेता बता रहे इस व्यक्ति ने 'वंदे मातरम' के नारे लगाए और तिरंगा लहराने लगा।

उसने कहा कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कांग्रेस प्रवक्ता द्वारा 'अजय सिंह बिष्ट' कहने के विरोध में नारेबाजी की है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस व्यक्ति को बाहर निकाला। बाद में उसे पुलिस अपने साथ ले गई। खेड़ा ने इस हंगामे पर कोई तवज्जो नहीं देते हुए टिप्पणी करने से इनकार किया।

हंगामा करने वाले इस व्यक्ति ने खुद का नाम नचिकेता और महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले का निवासी बताया।

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस से बाहर निकलकर मीडिया से बात करते हुए शख्स ने अपना नाम नचिकेता बताया और मांग की कि जिन लोगों के भी माता-पाता विदेशी मूल के हैं उनके चुनाव लड़ने पर पाबंदी होनी चाहिए क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय है। हंगामे के बाद शख्स को प्रेस कांफ्रेंस से बाहर कर दिया गया। 

जानकारी के मुताबिक यह शख्श महाराष्ट्र के अहमदनगर का रहने वाला है। उसने अपनी  पहचान नचिकेता  बताई। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा जब कॉन्फ्रेंस में बोलने जा रहे थे , तभी उसने भारत माता की जय के नारे के साथ एंट्री मारी थी। उसके पास तिरंगा भी था । जो बीच में आकर वह लहरा रहा था।  

यह भी पढ़े - TMC ने शाह के रोड़ शो में हिंसा के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज कराया FIR, सबूत के तौर पर पेश किया मोबाइल फुटेज

यह भी पढ़े- अमित शाह के कोलकाता रोड़ में हिंसा: जाने कौन है ईश्वर चंद्र विद्यासागर, जिनकी प्रतिमा को लेकर सुलगी बंगाल की सियासत

DO NOT MISS