Advertisement

Updated July 24th, 2021 at 15:06 IST

यूपी विधानसभा चुनावः 'गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ;' सभी शीर्ष नेताओं को मैदान में उतारेगी BJP

सूत्रों ने शनिवार को बताया कि बीजेपी की योजना फरवरी 2022 में आगामी चुनावों में अपने शीर्ष यूपी नेताओं को मैदान में उतारने की है।

Reported by: Sakshi Bansal
| Image:self
Advertisement

उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए सारी राजनीतिक पार्टियां कमर कस रही हैं। इसी कड़ी में, सूत्रों ने शनिवार को बताया कि बीजेपी की योजना फरवरी 2022 में आगामी चुनावों में अपने शीर्ष यूपी नेताओं को मैदान में उतारने की है। जो नेता चुनाव लड़ेंगे, उनमें शामिल हैं - सीएम योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा और बीजेपी नेता स्वतंत्र देव सिंह और महेंद्र सिंह। बता दें कि भगवा पार्टी के पास 403 सीटों वाली विधानसभा में 312 सीटों का भारी बहुमत है और उनका लक्ष्य 300+ से ज्यादा सीटें जीतना है।

यूपी चुनाव में सीएम योगी और डिप्टी सीएम को मैदान में उतारेगी बीजेपी

सूत्रों ने बताया कि आदित्यनाथ अपने गृह जिले गोरखपुर से किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि इसी तरह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जैसे अन्य एमएलसी कौशाम्बी के सिराथू सीट से, लखनऊ से दिनेश शर्मा और प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से डॉ महेंद्र सिंह चुनाव लड़ेंगे। पीएम मोदी ने हाल ही में सीएम आदित्यनाथ के कोरोना प्रबंधन की तारीफ करते हुए यूपी चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। सूत्रों ने बताया है कि यूपी जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेगा और हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल भी यूपी के सात मंत्रियों को शामिल करेगा।

योगी का दिल्ली दौरा

यूपी का सीएम चेहरा घोषित होने से पहले, आदित्यनाथ ने 10-11 जून को पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा सहित शीर्ष बीजेपी नेताओं से मुलाकात की थी। सूत्र बताते हैं कि पार्टी नेतृत्व या राज्य सरकार के ढांचे में कोई बदलाव नहीं होगा और केंद्र और राज्य नेतृत्व के बीच की खाई को पाटने के लिए आदित्यनाथ के नेतृत्व में एक समन्वय समिति का गठन किया जाएगा। हाल ही में, RSS और बीजेपी के कई शीर्ष नेताओं ने यूपी का दौरा किया था और योगी सरकार के कोरोना से निपटने के कामों की सराहना की थी।

बता दें कि सत्तारूढ़ बीजेपी को चुनौती देने के लिए अब तक कई मोर्चे सामने आ चुके हैं। जबकि सुहेलदेव भारतीय समाज- AIMIM, आजाद समाज पार्टी, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन पर नजर गड़ाए हुए है, वही AAP, शिवसेना और JDU जैसी पार्टियों ने घोषणा की है कि वे यूपी चुनाव लड़ेंगे। समाजवादी पार्टी और बसपा ने गठबंधन नहीं करने और कांग्रेस के लिए अपने दरवाजे बंद करने का फैसला किया है और जरूरत पड़ने पर छोटे दलों के साथ गठबंधन करने या अकेले जाने का विकल्प चुना है। तब से, कांग्रेस ने राज्य में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में आक्रामक रूप से प्रचार किया है। 

ये भी पढ़ेंः अखिलेश यादव का बड़ा दावा, कहा- 2022 के विधानसभा चुनावों में सपा जीतेगी 351 सीटें

Advertisement

Published July 24th, 2021 at 15:06 IST

आपकी आवाज. अब डायरेक्ट.

अपने विचार हमें भेजें, हम उन्हें प्रकाशित करेंगे। यह खंड मॉडरेट किया गया है।

Advertisement

न्यूज़रूम से लेटेस्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Whatsapp logo